नई दिल्ली. कोरोना को देखते हुए वैक्सीनेशन कितना जरूरी है यह बात कोई नई नहीं है. सरकार से लेकर तमाम एजेंसी भी इसे लेकर लोगों में जागरूकता फैला रही है. इसी कड़ी में अब एक डेटिंग साइट ने भी यह बीड़ा उठाया है और लोगों को चैटिंग के साथ-साथ वैक्सीनेशन का स्लॉट बुक करवाने की सुविधा दी है. बात हो रही है डेटिंग ऐप टिंडर की. टिंडर ने अपने ऐप पर नए दोस्त बनाने के साथ-साथ अपनी प्रोफाइल में वैक्सीनेशन अपडेट डालने के साथ ही जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. इसके लिए उन्हें न सिर्फ प्रेरित कर रही है बल्कि अपने डेटिंग ऐप से ही सीधे कोविन की साइड पर भी लिंक कर रही है जहां लोग अपना वैक्सीनेशन स्लॉट बुक करवा सकते है.

इस तरह से करे आप भी स्लॉट बुक

टिंडर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब इसी ऐप से अपनी प्रोफाइल में वैक्सीनेशन अपडेट करने के साथ-साथ यदि वैक्सीन नहीं लगवाई है तो इसका स्लॉट भी बुक कर सकते है. इसके लिए ऐप के चैट सेक्शन में जाना होगा जहां आपको नए लाइक की जानकारी मिलती है. लाइक्स के बगल में ही आपको कोविड 19 वैक्सीन के नाम से आइकन नजर आएगा.इसे क्लिक करने के बाद आपको चार ऑप्शन नजर आएंगे. इसमें इम्यूनिटी टूगेदर, वैक्सीनेटेड, वैक्सीन सून, वैक्सीन सेव लाइफ नजर आएगा. इसी स्लॉट के नीचे बुक माय वैक्सीन दिखाई देगा जिसे क्लिक करके आप सीधे कोविन की वेबसाइट पर लैंड करेंगे जहां से आप स्लॉट बुक करवा सकते है.

ये भी पढ़ें – सिर्फ 10 हजार रुपये में शुरू कर सकते हैं खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख से अधिक की कमाई, जानें डिटेल

प्रोफाइल पर नजर आएगा वैक्सीनेटेड
टिंडर पर यूजर वैक्सीनेटेड है या नहीं इसके लिए वे दिए गए चार विकल्पों में से भी चुन सकते है जिसका मतलब होगा कि जल्द वैक्सीन लगाने वाले है, वैक्सीन लग चुकी है. हालांकि टिंडर यहां यह भी बताता है कि यह जानकारी यूजर द्वारा खुद भरी गई है इसलिए वो इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं कर सकता है.

वैक्सीन से जुड़ी हर सवाल का जवाब

प्रोफाइल में वैक्सीनेशन अपडेट करने और वैक्सीनेशन के लिए स्ल़ॉट बुक करने के साथ-साथ टिंडर वैक्सीन से जुड़े भ्रम को दूर करने के लिए भी एक स्पेशल पेज तैयार किया है. जिसमें वैक्सीन से जुड़े उन तमाम सवालों के जवाब दिए गए है जिसके चलते लोग वैक्सीन लगवाने से या तो कतरा रहे है या फिर नहीं लगवाने का मन बना चुके है. इस हेल्थ अवेयरनेस के लिए कंपनी ने फॉर्मइजी के मेडिकल एक्सपर्ट की मदद ली है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here