नई दिल्ली. अमेजन की अभी खरीदो बाद में पैसा दो यानि पे लेटर सर्विस को भारत में ज़बरदस्त रिस्पांस मिल रहा हैं. कंपनी ने बताया कि उसकी पे लेटर सेवा को भारत में दो मिलियन से अधिक साइन-अप मिले हैं. अमेजन ने पिछले साल अप्रैल में महामारी के बीच इस सर्विस को लॉन्च किया था. पे लेटर भारत में यूज़र्स को को जरूरी और महंगी वस्तुओं को आसान किश्तों में खरीदने का विकल्प देता है. जिसे यूजर्स या तो ईएमआई के ज़रिए या फिर खरीदी के अगले महीने एक साथ पैसा चुकाकर अपनी पसंदीदा शॉपिंग कर सकते है. ई-कॉमर्स कंपनी बताती है कि अमेज़ॅन पे लेटर एक भुगतान विधि है जहां बैंक और वित्तीय संस्थान आसान डिजिटल साइन-अप प्रक्रिया के साथ ग्राहकों को तत्काल क्रेडिट लाइन प्रदान करते हैं. अमेज़ॅन ने कहा कि सेवा ने 99.9 प्रतिशत भुगतान सफलता दर के साथ 10 मिलियन से अधिक लेनदेन दर्ज किए हैं.

खर्चों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने का देता है अधिकार

अमेज़ॅन पे इंडिया के निदेशक, विकास बंसल ने एक बयान में कहा, “हम अमेज़ॅन पे लेटर पर लाखों ग्राहकों की सेवा करने के लिए विनम्र हैं, और Amazon.in पर खरीदारी करने वाले ग्राहकों को एक वर्चुअल लाइन ऑफ क्रेडिट प्रदान करते हैं. अमेज़ॅन पे लेटर इन-बिल्ट सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक सहज भुगतान अनुभव प्रदान करता है और हमारे ग्राहकों को उनके मासिक खर्चों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने का अधिकार देता है. दो मिलियन साइन-अप अमेज़न पे को चुनने के लिए ग्राहकों के अपनाने और भरोसे का प्रमाण हैं. अमेज़ॅन नोट करता है कि नया मील का पत्थर डिजिटल भुगतान के लिए अमेज़ॅन ग्राहकों के बीच बढ़ती प्राथमिकता को दर्शाता है, साथ ही बैंकों और वित्तीय संस्थानों से आसानी से सुलभ क्रेडिट लाइन जो सुविधा प्रदान करता है जिसमें “पुरस्कार और अन्य लाभ के साथ सुरक्षा भी है.

ये भी पढ़ें –  भारत की आधी कामकाजी आबादी है कर्जदार, 20 करोड़ लोगों ने लिया है लोन

सिर्फ सामान ही नहीं बिजली मोबाइल का बिल और रिचार्ज भी

अमेजन पे लेटर को मदद के लिए डिज़ाइन किया गया है. ग्राहक घरेलू उपकरणों, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं, किराने का सामान जैसे उच्च मूल्य वाले उत्पादों के लिए अपने बजट का विस्तार करते हैं, और यहां तक ​​कि अपने मासिक बिलों का भुगतान करते हैं, चाहे वह बिजली, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच और बहुत कुछ हो. ग्राहक अगले महीने तक भुगतान करने के विकल्प का लाभ उठा सकते हैं. कोई अतिरिक्त लागत नहीं, या उनके बैंक खातों के माध्यम से मामूली ब्याज दरों पर आसान ईएमआई में 12 महीने तक. विशेष रूप से, अमेज़ॅन पर कई उत्पाद कैशबैक ऑफ़र की गारंटी देते हैं यदि उन्होंने अमेज़ॅन पे लेटर भुगतान विधि को चुना है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here