गुवाहाटी: भारतीय ऐप कू अब असम के लोगों के बीच भी पॉपुलर होने के लिए तैयार है. असम के लोग अब सोशल मीडिया (Social Media) कू पर अपनी मातृभाषा (Local Language) में ही बातचीत कर सकते हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने माइक्रो-ब्लॉगिंग Koo App में नए असमी भाषा को लॉन्च किया है. आप उनसे https://www.kooapp.com/profile/himantabiswa के जरिए जुड़ सकते हैं. उन्होंने अमस की जनता के लिए असमी भाषा में पहला पोस्ट भी डाला है.

मुख्यमंत्री ने पोस्ट किया पहला पोस्ट: मुख्यमंत्री ने Koo App पर अपना अकाउंट कुछ दिन पहले ही बनाया है. उनके आने के तुरंत बाद ही Koo App ने असम के स्थानीय लोगों के लिए असमी भाषा को लॉन्च किया है. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Assam CM on Koo) ने इस माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप पर पहला असमी पोस्ट डालकर इसे लॉन्च किया.

(ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB तक रैम)

उन्होंने लिखा, ‘मेरे Koo App पर आने के बाद ही असमी भाषा के लॉन्च होने पर मुझे खुशी है. असम के लोग अपनी ही मातृभाषा में ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़ सकेंगे. मुझे अपने राज्य को लोगों से स्थानीय भाषा में बातचीत करने और जुड़ने का मौका मिला है’.

Himanta Biswa Sarmagi@himantabiswa

মই যোগদান কৰাৰ পিছতে কু এপ্ অসমীয়া ভাষাত উপলব্ধ হোৱাত নথৈ আনন্দিত হৈছোঁ।

ইয়াৰ যোগেদি এই এপটোৱে অসমৰ জনতাক মাতৃভাষাত নিজৰ মতামত ব্যক্ত কৰাৰ সুযোগ প্ৰদান কৰিলে। সকলোৰে সৈতে ইয়াত ভাৱৰ আদান প্ৰদান কৰিবলৈ আগ্ৰহেৰে বাট চাই ৰ‘লো। মোৰ ব্যক্তিগত মতামত, বিভিন্ন ঘোষণাৰ লগতে অন্যান্য বহু তথ্য এই প্লেটফর্মত সদৰি কৰি যাম।ভাৰতীয় ছচিয়েল মিডিয়া প্লেটফর্ম ‘কু‘-ক ভৱিষ্যতৰ উদ্যমসমূহৰ বাবে আন্তৰিক শুভকামনা জনালোঁ।

जल्द जुड़ेंगे असम के कई सेलेब्रिटीज

प्राप्त जानकारी के मुताबिक असम के मुख्यमंत्री के Koo App पर आने के बाद राज्य के कई सेलेब्रिटीज भी इस प्लेटफॉर्म के ज़रिए जुड़ सकते हैं. कई स्थानीय नेता और सेलेब्रिटी Koo App के संपर्क में हैं. जल्द आप उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर लोगों से असमी भाषा में बातचीत करते पाएंगे.

(ये भी पढ़ें- Telegram पर कैसे सेंड करें वीडियो मैसेज और लगाएं मल्टीपल प्रोफाइल फोटो, टेक्स्ट भी कर सकते हैं एडिट)

क्या है Koo App?

Koo एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है, जिसमें आप अपने बातें अपनी भाषा में साझा करने की तरह सारी खूबियां हैं. सीधे शब्दों में कहें तो Koo एक मेड इन इंडिया ट्विटर (Twitter) है. ये हिंदी, अंग्रेजी समेत आठ भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है. Koo को ऐप और वेबसाइट, दोनों तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें शब्दों की सीमा 400 है और वीडियो/ फोटों  भी शेयर की जा सकती है.

ऐसे करें Koo App  डाउनलोड

>>सबसे पहले अपने मोबाइल के ऐप स्टोर पर जाएं. यहां Koo App सर्च करें.

>>ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के ज़रिए रजिस्टर करना होगा.

>>एक बार प्रोसेस पूरा होने के बाद आप अपने पसंदीदा लोगों Koo App पर फॉलो कर सकते हैं.

>>अपने स्थानीय भाषा में करें लोगों से बात Koo App की सबसे खास विशेषता ये है कि इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने के लिए आपको अंग्रेजी के ज्ञान की जरूरत नहीं है. आप यहां हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड या मराठी में लोगों से बात कर सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here