बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान अपनी शादी के 15 साल बाद पत्नी किरण राव से आपसी सहमति से तलाक लेने की घोषणा की है। दोनों ने तलाक पर  ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी कर दिया है। आज भले ही आमिर-किरण एक दूसरे से अलग होने का फैसला किया है, हालांकि कभी ऐसा भी वक्त था , जब इनके प्यार के चर्चे बॉलीवुड की टॉप स्टोरी हुआ करती थी। चलिए जानें आमिर और किरण की पहली मुकाकात और लव स्टोरी के बारें में। 

अपनी शादी शुदा लाइफ में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें  आमिर खान

आमिर खान भले ही अपने प्रोफेशनल लाइफ ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनका पर्सनल लाइफ हमेशा से उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। आमिर प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। आमिर ने किरण के शादी करने से पहले इसे पहले साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी, लेकिन कुछ सालों बाद आमिर ने  साल 2002 में रीना को तलाक दे दिया।आमिर और रीना के दो बच्चे जुनैद और आइरा खान हैं। वहीं आमिर और किरण से एक बेटा है जिसका नाम आजाद है। 

किरण से कुछ ऐसे हुई आमिर की पहली मुलाकात

जब आमिर फिल्म ‘लगान’ की शूटिंग कर रहे थे उस वक्त किरण राव आशुतोष गोवारिकर की असिस्टेंट हुआ करती थीं। इसी मूवी के सेट से दोनों एक दूसरे के करीब आए थे। पहले दोस्ती फिर दोनों में प्यार हो गया है। आमिर को किरण एक खुश रहने वाली और संजीदा किस्म की लड़की लगीं। दोनों ने 2005 में शादी कर ली थी। हालांकि शादी के बारे डेढ़ साल तक दोनों कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया। किरण से पहली मुलाकात के बारें में खुद आमिर खान ने एक इंटव्यू के दौरान ये सारी बातें बताई थी। 

30 मिनट तक फोन पर बात करने के बाद किरण को डेट करने लगे थे आमिर

आमिर ने  इंटरव्यू ये भी बताया था कि उस वक्त किरण मेरे लिए सिर्फ मेरी टीम की सदस्य थीं। वह बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म में काम कर रही थीं। आमिर ने कहा था कि रीना से तलाक के बाद जब मैं पहली बार किरण से मिला, तब हमारी कोई खास बातचीत भी नहीं हुई थी। उस वक्त तो वह मेरी दोस्त भी नहीं थीं। लेकिन एक बार किरण ने उन्हें फोन किया। यह कॉल करीब 30 मिनट तक चली, जिसके बाद वह किरण को डेट करने लगे। 

आमिर को इस फिल्म में देखकर दिवानी हो गई थीं किरण

एक इंटरव्यू में किरण ने बताया था कि उन्हें आमिर खान से बहुत ही छोटी उम्र में क्रश हो गया था। बता दें कि किरण आमिर से 14 साल की उम्र से ही प्यार करती थीं। उस वक्त किरण ने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वो आमिर की उनकी पत्नी बनेंगी। रीना दत्त से तलाक के बाद आमिर ने किरण से दूसरी शादी की। किरण ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ देखी और उनकी दीवानी हो गई थीं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here