मुंबई/पुणे: टैक्स चोरी के मामले में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर विभाग (IT) का शिकंजा कसता जा रहा है और बुधवार को देर रात तक दोनों से पूछताछ चलती रही. दोनों अपनी फिल्म शूटिंग के सिलसिले में पुणे में थे, जहां उनसे होटल में पूछताछ की गई और टैक्स चोरी मामले से संबंधित सवाल किए गए.

20 से ज्यादा टीमों ने की छापेमारी

फैंटम फिल्म प्रोडक्शन में आयकर की धांधली के मामले में बुधवार को दिनभर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) की 20 से ज्यादा टीमों ने मुंबई और पुणे में 20 से ज्यादा जगहों पर छापे मारे. इस मामले में आयकर विभाग की टीम अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के मुंबई स्थित घर भी टीम गई थी, लेकिन दोनों वहां नहीं मिले थे.

आयकर विभाग ने जब्त किए कई अहम दस्तावेज

आयकार विभाग (Income Tax Department) ने फिल्ममेकर मधु मंटेना (Madhu Mantena) की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के कॉमर्स सेंटर ऑफिस में भी छापेमारी की. इस ऑफिस में आयकर विभाग के 8 अधिकारी सुबह 6 बजे पहुंचे थे और 20 घंटे से ज्यादा समय तक वहीं मौजूद रहे. इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने ऑफिस से कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए. इसके अलावा क्वान कंपनी के 4 अकाउंट्स को सील कर दिया गया है.

लाइव टीवी

अनुराग कश्यप-तापसी से आज भी पूछताछ

टैक्स चोरी से मामले में आयकार विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने बुधवार देर रात तक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) से पूछताछ की. हालांकि आयकर विभाग की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी और इन सितारों से पूछताछ की जाएगी. इसके अलावा आयकर विभाग की टीम एकबार फिर तलाशी के लिए इनके घर पहुंच सकती है.

ये भी पढ़े: Aamir Khan के साथ चार लोगों को मिला कानूनी नोटिस, Thugs of Hindostan से जुड़ा है मामला 

2018 में बंद हो गई थी फैंटम फिल्म्स

बता दें कि अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी, प्रोड्यूसर मधु वर्मा मनटेना और विकास बहल ने मिलकर फैंटम फिल्म्स का गठन किया गया था. मार्च 2015 में फैंटम फिल्म्स की 50 फीसदी हिस्सेदारी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने खरीद ली थी. इसके बाद 2018 में विकास बहल (Vikas Bahl) को इस कंपनी बेदखल कर दिया गया और ये प्रोडक्शन हाउस बंद हो गया. इसके बाद सभी फिल्ममेकर्स ने घोषणा की थी कि सभी अपनी फिल्में अब अलग-अलग बनाएंगे. बाद में अनुराग कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी ‘गुड बैड फिल्म्स’ शुरू की, जबकि मोटवाने ने ‘आंदोलन फिल्म्स’ शुरू किया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here