Uttarakhand Political Crisis विधायक दल की बैठक के लिए रवाना हुए नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्रियों में से ही किसी एक चेहरे पर बीजेपी दांव खेल सकती है

नई दिल्ली। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ( Tirath Singh Rawat ) के इस्तीफे के बाद अब सबकी नजरें अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर टिकी हैं। इस बीच उत्तराखंड में ही बीजेपी विधायक दल की बैठक होनी है। बैठक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ( Narendra Singh Tomar ) उत्तराखंड जाने के लिए दिल्ली के अपने घर से निकल चुके हैं।

वह पार्टी के पर्यवेक्षक के तौर पर उत्तराखंड जा रहे हैं। नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि तोमर के साथ ही बीजेपी महासचिव डी पुरंदेश्वरी भी की उपस्थिति भी पार्टी की तरफ से पर्यवेक्षक के तौर पर रहेगी।

यह भी पढ़ेंः तीन दिन और दो खास मुलाकातों के बाद इस्तीफे के लिए राजी हुए तीरथ सिंह रावत, जानिए पूरा घटनाक्रम

सभी विधायकों को मौजूद रहने का निर्देश
देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में आज दोपहर 3 बजे से होने वाली बैठक के लिए राज्य में भाजपा के सभी विधायकों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है। पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक के लिए 9.50 बजे की फ्लाइट से नरेंद्र तोमर उत्तराखंड रवाना हो चुके हैं।

विधायकों में से ही चुना जाएगा अगला सीएम
भाजपा की तरफ से यह भी कहा गया था कि इस बार विधायकों में से ही मुख्यमंत्री चुना जाएगा। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व मंत्रियों में से ही अगले सीएम के नाम पर मुहर लग सकता है। ये मुहर शनिवार को ही लगेगी या फिर इसमें और समय लग सकता है, इस राज से पर्दा तो विधायक दल की बैठक के बाद ही उठेगा।

यह भी पढ़ेँः उत्तराखंड में सियासी संकट गहराया, सीएम तीरथ सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

4 साल चार महीने में 2 सीएम
दरअसल उत्तराखंड में इस बार बीजेपी के लिए बड़ी चुनौतियां रहीं। पांच वर्ष के कार्यकाल में चार वर्ष चार महीने में ही पार्टी को दो सीएम बनाने पड़े। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जहां चार साल बतौर सीएम कमान संभाली वहीं तीरथ सिंह रावत को महज चार महीने में ही नाटकीय घटनाक्रम के बीच इस्तीफा देना पड़ा।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here