नई दिल्ली, 16 जून । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में बुधवार रात भीषण आग लग गई, जिसके बाद आग बुझाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां भेजी गईं। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि रात 10.32 बजे एक कॉल आई। गेट नंबर दो के पास अस्पताल प्रखंड की नौवीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली। अधिकारी ने कहा, आग बुझाने के लिए दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। आग लगने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि कारणों का आकलन करना अभी जल्दबाजी होगी।

एम्स के जिस ब्लॉक में आग लगी थी वो अस्पताल का कन्वर्जन ब्लॉक है। जो नौंवी मंजिल पर स्थित है। एक अच्छी बात ये थी क इस ब्लॉक में मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता। यहां जांच के काम किए जाते हैं.। 

पहले भी हो चुकी हैं आगजनी की घटना

एम्स में पहले भी आगजनी की घटनाएं होती रही हैं। साल 2019 को 17 अगस्त को यहां आग लगी थी। उस वक्त भी मरीजों को नुकसान नहीं हुआ था। क्योंकि आग एकेडमिक ब्लॉक में लगी थी। पर कोरोड़ों रूपये से तैयार हुई अत्याधुनिक लैब जलकर खाक हो गई थी. साल 2019 में भी आगजनी की घटना हुआ थी. इस बार भी आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही माना जा रहा है। हालांकि अभी कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here