बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को उनके अभिनय के साथ ही उनकी फिटनेस लेवल के लिए भी पहचाना जाता है. 46 साल की उम्र में भी वह खुद को एकदम फिट रखती हैं. वह लोगों को पूरी डेडीकेशन के साथ अपने योग से हेल्थ इंप्रूव करने के लिए इंस्पायर करती रहती हैं. इसके लिए वह अपनी एक फिटनेस सीरीज और एप भी चला रही हैं. 

शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. वह अपने फिटनेस से जुड़े कई वीडियो फैंस के लिए शेयर करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने मंडुकासन योग का वीडियो अपने फैंस के लिए शेयर किया है. इस योग के जरिए पाचन तंत्र को मजबूत बनाकर कमजोरी से निपटा जा सकता है. इसके अलावा मंडुकासन योग से घुटने और टखने के जोड़ों के लचीलेपन और गतिशीलता में सुधार आता है और इसके साथ ही इसके नियमित अभ्यास से फेफड़ों की क्षमता भी बढ़ाई जा सकती है.



शिल्पा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा ‘सभी प्रकार के इलाज की प्रक्रियाओं का समर्थन के लिए ऊर्जा का मुख्य स्त्रोत हमारे अस्तित्व के मूल से आता है. मंडुकासन एक बहुत ही महत्वपूर्ण आसन है क्योंकि यह आपके नाभि केंद्र पर ध्यान केंद्रित करता है, जो कि आपका जीवन-शक्ति केंद्र भी होता है जिसे दूसरा मस्तिष्क कहा जाता है.’

उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि ‘मंडुकासन योग आपको सभी कमजोरियों का मुकाबला करने की ऊर्जा देने की क्षमता रखता है. इस तरह के मुश्किल समय में, हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है.’ फिलहाल सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अभी तक 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और कई लोग इस तरह से लोगों को योग के लिए प्रेरित करने के लिए शिल्पा शेट्टी की सराहना कर रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः
फैमिली लाइफ से परेशान थी Sunil Dutt की हीरोइन, बेहद दर्दनाक थी अंतिम समय की कहानी

70-80 के दौर की इस पॉपुलर एक्ट्रेस की बेटी ने उनकी आंखों के सामने तोड़ दिया था दम, आज तक नहीं भुला पाई हैं वो सदमा!





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here