अमेज़न प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime Membership) की कीमत में कल यानी कि 14 दिसंबर से 50% तक की बढ़ोतरी हो जाएगी. यूज़र के पास पुरानी कीमत 129, 329, और 999 रुपये में मेंबरशिप लेने की आखिरी दिन 13 दिसंबर 11:59PM यानी कि आज तक है. नए अपडेट के बाद कल से अमेज़न प्राइम मेंबरशिप का 999 रुपये वाला प्लान 1499 रुपये का हो जाएगा, जिसकी वैलिडिटी 12 महीने की होती है. वहीं 329 रुपये वाला तिमाही प्लान 459 रुपये का हो जाएगा और 129 रुपये वाले मासिक प्लान की कीमत 179 रुपये हो जाएगी.

अमेज़न ने नई कीमत को अपने सपोर्ट पेज के ज़रिए कंफर्म कर दिया है ऐसे में अगर आप भी अपने पैसे बचाना चाहते हैं तो आपको इस कम कीमत वाले प्लान का फायदा आज ही उठाना होगा. पता चला है कि मौजूदा प्राइम मेंबर्स पर प्लान की नई कीमत को कोई असल नहीं पड़ेगा. नई कीमत उनके प्राइम मेंबरशिप प्लान की वैलिडिटी खत्म होने के बाद ही लागू होगी.

(ये भी पढ़ें- यकीनन नहीं जानते होंगे Google की बेहतरीन Tricks, एक्सपर्ट की तरह कुछ भी कर सकेंगे Search)

Amazon Prime ने अपनी वेबसाइट पर बताया, ‘मौजूदा प्राइम मेंबर्स अपनी मेंबरशिप उस अवधि तक जारी रख सकते हैं, जब तक उनका मेंबरशिप प्लान मौजूदा कीमत पर है. हालांकि, कीमत बदलने के बाद, आप अपनी मेंबरशिप को नई कीमत पर रिन्यू करना चुन सकते हैं.’

अमेज़न प्राइम न सिर्फ अमेज़न के ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर फास्ट डिलीवरी और अर्ली प्राइम सेल एक्सेस प्रदान करता है, बल्कि अमेज़न के एप्लिकेशन जैसे प्राइम वीडियो, ऑडिबल, प्राइम म्यूज़िक, और भी बहुत कुछ सर्विस एक्सेस देता है.

अमेज़न प्राइम कैटलॉग अनलिमिटेड एक्सेस के अलावा, यूज़र्स को अमेज़न म्यूज़िक के साथ ऐड-फ्री 70 मिलियन गाने भी मिलते हैं.

(ये भी पढ़ें-  Realme का ये फोन है 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, मिल रही है एक्सट्रा छूट भी)

Disney+ Hotstar  ने भी बढ़ाए दाम
हाल ही में, Disney+ Hotstar ने भी नए प्लान पेश किए, जिससे प्रीपेड प्लान प्रभावित हुए. Disney+ Hotstar के नए प्लान अब 499 रुपये से शुरू होते हैं. स्ट्रीमिंग दिग्गज ने 399 रुपये से शुरू होने वाले Disney+ Hotstar प्लान को खत्म कर दिया है. नेटफ्लिक्स की सबसे बेसिक मेंबरशिप की कीमत 200 रुपये है, और सालाना मेंबरशिप 2,000 रुपये से ज़्यादा है.

Tags: Amazon, Amazon Prime, Tech news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here