Bollywood Most Expensive Wedding: बी-टाउन इस वक्त वेडिंग सीजन इन्जॉय कर रहा है. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक की फेमस जोड़ियां शादी के बंधन में बंध रही हैं और कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहतीं. शादी में जमकर पैसा बहाया जा रहा है. हाल ही में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी ने खूब शोर मचाया. राजस्थान के सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur) के 700 साल पुराने बरवाड़ा किले (Barwara Fort) में हुई इस शादी के चर्चे देश से लेकर विदेश तक में हो रहे हैं. भई…हो भी क्यों ना…ये शादी थी ही इतनी भव्य कि अभी तक इसकी खुमारी लोगों के दिलों दिमाग से उतरी नहीं है. लेकिन विक्की और कैटरीना से पहले ऐसी और भी शादियां रही हैं जिनके होने पर खूब शोर मचा और इन शादियों में करोड़ों रुपए खर्च हुए.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से लेकर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) तक इस लिस्ट में शामिल हैं. चलिए बताते हैं बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों (Most Expensive Weddings of Bollywood) का पूरा लेखा जोखा. 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस (Priyanka Chopra – Nick Jonas)

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी 2018 में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी शादी है. एक अनुमान के मुताबिक, इस शादी में 105 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. शादी इतनी शाही थी कि इसके चर्चे भारत से लेकर अमेरिका तक में हुए थे. 

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह (Deepika Padukone – Ranveer Singh)

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी भी नवंबर, 2018 में हुई थी. इटली की लेक कोमो में हुई इस डेस्टिनेशन वेडिंग में भी पानी की तरह पैसा बहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपवीर वेडिंग का बजट 95 करोड़ रुपये था. 

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली (Anushka Sharma – Virat Kohli)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की शादी भी इटली में हुई थी जिसमें केवल परिवार और बेहद करीबी लोगों को ही न्योता दिया गया था. लेकिन इस शादी का बजट किसी रॉयल वेडिंग से कम नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी में 90 करोड़ का खर्च आया था. 

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा (Shilpa Shetty – Raj Kundra)

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और बिजनेसमैन राज कुंद्रा की शादी भी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में गिनी जाती है, जिसका बजट 80 करोड़ बताया जाता है.  मुंबई के पास हुई इस शादी के चर्चे आज भी खूब होते हैं.

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन (Aishwarya Rai – Abhishek Bachchan)

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी का जश्न पूरी मुंबई ने मनाया था. 2007 में जब मुंबई की सड़कों पर अभिषेक की बारात निकली तो मानों पूरा बॉलीवुड ही बाराती बन गया था. 14 साल पहले हुई इस शादी का उस वक्त बजट 40 करोड़ रुपये मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है.  

ये भी पढ़ेंः GoodBye 2021: Katrina Kaif और Vicky Kaushal से पहले इस साल इन एक्टर्स ने भी रचाई शादी

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here