डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी बुक ‘सच कहूं तो: मेरी आत्मकथा’ को वर्चुअली लॉन्च किया है। ये किताब उनकी ऑटोबायोग्राफी हैं, जिसे लेकर नीना इन दिनों काफी चर्चा में हैं क्योंकि एक्ट्रेस ने इसके जरिए अपने जिंदगी से जुड़े का राज खोले है। नीना ने अपनी बुक में लिखा, जब उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी, तब उनकी मां पूरी तरह टूट चुकी थी और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। हालांकि, इसमें वो नाकाम रहीं। लेकिन नीना को ये बात बहुत बाद में समझ आई कि, उनके पिता का डिनर के बाद घर से चले जाना कोई नॉर्मल बात नहीं थी।

नीना गुप्ता और मसाबा गुप्ता (नीना की बेटी)

क्या लिखा नीना ने
नीना लिखती हैं कि, मेरी मां शकुंतला गुप्ता एक पंजाबी परिवार से थी,जिन्होंने एक ऐसे शख्स से शादी की, जो दूसरी कास्ट का था। मेरे पिता रुप नारायण गुप्ता मेरी मां से बहुत प्यार करते थे और उन्होंने ने भी अपने परिवार के खिलाफ जाकर मेरी मां से शादी की। हालांकि, मेरे पिता एक आदर्श बेटे भी थे और जब उनके पिता ने अपने समाज की औरत से उन्हें शादी करने के लिए कहा तो वो मना नहीं किए। 

Neena Gupta reflects on raising daughter Masaba Gupta, says 'my father was the man in my life, God always compensates'

नीना के अनुसार, पिता के द्वारा दिए गए इस धोखे ने मेरी मां को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया। मां ने आत्हत्या करने की भी कोशिश की। लेकिन ये बात मुझे काफी वक्त बाद समझ आई कि, मेरे पिता खाने के बाद कहा जाया करते थे और सुबह के वक्त नाश्तें में वापस क्यों नहीं आते थे और कपड़े बदलने के बाद सीधे ऑफिस चले जाते थे। हम उनकी दूसरी पत्नी को सीमा आंटी कहते थे। मेरे पिता दो परिवारों के बीच लगातार पिसते रहते थे। उनकी दूसरी शादी से दो बेटे हुए। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो, नीना गुप्ता फिल्म ‘सरदार का ग्रैंडसन’ हाल ही में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई हैं, जिसमें नीना ने 90 साल की बुढ़ी औरत का किरदार निभाया। वहीं फिल्म में अर्जुन कपूर उनके पोते की भूमिका में नजर आए थे। बता दें कि, इस फिल्म के अवाला नीना जल्द ही ’83’, ‘डायल 100’ और ‘ग्वालियर’ जैसी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here