डिजिटल डेस्क, मुंबई। 15 साल लंबी शादी के बाद आमिर खान ने किरण राव से तलाक ले लिया है। उनकी पहली शादी भी 16 साल में ही टूट गई थी। जिसके बाद आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक ले लिया था, फिर लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद आमिर ने दूसरी शादी का फैसला लिया। आइये आपको रूबरू कराते हैं आमिर खान की पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ किस्सों से.

आमिर ने पहली पत्नी से रचाई थी गुपचुप शादी
आमिर खान की पहली पत्नी के साथ उनकी लवस्टोरी उस वक़्त शुरू हुई जब आमिर की उम्र मात्र 21 साल थी। रीना आमिर पड़ोसी हुआ करते थे। दोनों के बीच दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई, जिसके बाद दोनों ने परिवार वालों को बिना बताए गुपचुप शादी रचा ली थी। आमिर उस दौरान फिल्म “क़यामत से क़यामत तक” की शूटिंग कर रहे थे, काम में व्यस्त होने के बाद भी आमिर रीना को लवलेटर लिखा करते थे। 
आमिर खान की इस शादी से आमिर के परिवार वाले तो खुश थे लेकिन रीना के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे पर कुछ समय बाद रीना के पिता ने भी दोनों को अपना लिया। शादी के कुछ वक़्त बाद आमिर और रीना के दो बच्चे हुए, जिनका नाम जुनैद और ईरा है।

16 साल बाद आमिर रीना हुए अलग
साल 2002 में शादी के 16 साल बाद आमिर और रीना की शादी टूट गई, तलाक की वजह आमिर का अन्य एक्ट्रेस के साथ घुलना-मिलना और मीडिया में आमिर का दूसरी लड़कियों के साथ नाम जुड़ना माना जाता है, हालांकि रीना और आमिर आज भी अच्छे दोस्त हैं। 

फिर हुई किरण राव से मुलाक़ात
पहली शादी टूटने के बाद “लगान” फिल्म के दौरान आमिर की मुलाकात किरण राव से हुई। किरण लगान की अस्सिस्टेंट डायरेक्टर थी, दोनों में मिलना जुलना शुरू हुआ और दोनों की लवस्टोरी शुरू हो गई। आमिर और किरण शादी के बंधन में बंधने के पहले साथ रहकर एक दूसरे को समझना चाहते थे। 

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद की थी शादी
एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान ने अपनी मैरिड लाइफ को लेकर कई खुलासे किए थे। एक्टर ने कहा था, ‘किरण का मुझ पर पॉजिटिव इफेक्ट था। मैं उनके प्रति लिव-इन के दौरान सीरियस होने लगा था। जब उनसे एक साथ रहने के लिए कहा तब मुझे कुछ गंभीरता महसूस हुई। वरना मैंने ऐसा नहीं किया होता। शादी से पहले हम डेढ़ साल तक साथ रहे।’
किरण ने भी बताया जब तक वह आमिर के साथ रहने नहीं लगी तब तक उन्हें लेकर सीरियस नहीं हुई थी। साल 2005 में दोनों ने शादी की, दोनों का एक बेटा आज़ाद राव खान है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here