Dilip Kumar Untold Story: लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने अपनी एक्टिंग से कई दशकों तक फैंस के दिलों पर राज किया. लीजेंड एक्टर ने हिंदी सिनेमा जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेते थे. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के लाखों फैंस रहे. दिलीप कुमार के बारे में आज एक ऐसा किस्सा लेकर आए हैं जो शायद ही उनके फैंस जानते होंगे. 

लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार की एक बार उनके पिता जी से बहस हो गई थी. जिसके बाद वह घर से निकलकर पुणे पहुंच गए थे. दिलीप कुमार ने वहां रेहड़ी लगाकर सैंडविच बेचे थे. जी हां…लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार ने सैंडविच बेचकर उस जमाने में 5 हजार रुपये बचाए थे. दिलीप कुमार ने वह पैसे बचाकर अपने पिता जी को लेकर दिए थे. 

दिलीप कुमार ने फिल्मी दुनिया में अपना ऐसा जादू छोड़ा है कि उनके फैंस आज भी उनकी फिल्मों को देखना पसंद करते हैं. दिलीप कुमार को एक बार हॉलीवुड फिल्म का ऑफर भी आया था. दिलीप कुमार को हॉलीवुड फिल्म लॉरेंस ऑफ अरेबिया के लिए ऑफर आया था. लीजेंड एक्टर दिलीप कुमार ने हॉलीवुड के डायरेक्टर को साफ मना कर दिया था. 

ये भी पढ़ें: Katrina Kaif Wedding Photos: कैटरीना कैफ पर पूरी तरह चढ़ चुका है हिंदुस्तानी रंग…शादी की हर तस्वीर दे रही है गवाही

दिलीप कुमार के मना करने के बाद फिल्म का ऑफर ओमार शरीफ को मिला. बता दें कि इस फिल्म को 1962 में 10 ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था. जिसमें से फिल्म को 7 ऑस्कर अवार्ड्स मिले थे. दिलीप कुमार को फिल्म छोड़ने का बिल्कुल भी पछतावा नहीं था. दिलीप कुमार ने इसके बाद बैक-टू-बैक हिट हिंदी फिल्में दीं.  

ये भी पढ़ें: Anushka Sharma Career: ये प्रोफेशन था अनुष्का शर्मा की पहली पसंद, मॉल में शॉपिंग के दौरान मिला मॉडलिंग का ऑफर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here