बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना ऐश्वर्या राय बच्चन ( Aishwarya Rai Bachchan) अपनी शानदार अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी मशहूर हैं. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या को जिम जाना पसंद नहीं है. मगर वो अपने आपको फिट रखने के लिए योगा करती हैं और हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या अपने मेटाबॉलिजम को सही रखने के लिए हर दिन वॉक करती हैं.



ऐश्वर्या राय बच्चन 47 साल की हो चुकी हैं लेकिन इस उम्र में भी उनकी फिटनेस काफी शानदार है. आज भी लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि जब ऐश्वर्या जिम नहीं जाती तो वो खुद को फिट कैसे रखती हैं? वैसे उनकी जैसी फिटनेस के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं है.



ऐश्वर्या राय बच्चन खुद को फिट रखऩे के लिए योगा करती हैं. साथ ही वो अपने खाने-पीने का काफी ख्याल रखती हैं. एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत योगा के साथ करती हैं. योगा के अलावा उन्हें जॉगिंग और ब्रिस्क वॉक करना भी काफी पसंद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या हर रोज 45 मिनट योगा करती हैं. जब बहुत जरूरी होता है तब ही वो जिम जाती हैं. हालांकि ऐश्वर्या घर पर रह कर ही कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं. इसके अलवा उन्हें पॉवर योगा भी पसंद है. 



ऐश्वर्या राय बच्चन खुद को फिट रखने के लिए दिन की शुरुआत गुनगुने पानी में शहद और नींबू के साथ करती हैं. वो अपना ब्रेकफास्ट कभी मिस नहीं करती. नाश्ते में एक्ट्रेस को प्रोटीन और फाइबर वाली चीजें खाना पसंद है. वहीं, ऐश्वर्या राय अपनी डाइट से फास्ट फूड, डीप फ्राइड और जंक फूड्स को दूर रखती हैं, क्योंकि इस तरह के खाने से शरीर में चर्बी बढ़ती है.



ऐश्वर्या खुद को फिट रखने के लिए दिन भर में कई छोटे-छोटे मील लेनी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंच में ऐश्वर्या घर का सिंपल खाना पसंद करती हैं जिसमें उबली हुई सब्जियां, सलाद. दाल, रोटी रहती है. बात करें उनके डिनर की तो इसे हल्का रखने के लिए एक्ट्रेस डिनर में सलाद और उबली हुई सब्जियां खाती हैं.

यह भी पढ़ें:

हर बार Bikini में Shefali Zariwala ढातीं हैं कहर, कर देती हैं सबकी बोलती बंद

Kajal Aggarwal के एथनिक लुक्स पर फिदा हो जाएंगे आप, देखें उनकी खूबसूरत तस्वीरें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here