कुमकुम भाग्य विधाता फेम टीवी एक्ट्रेस जूही परमार Juhi Parmarअपने हालिया सोशल मीडिया पोस्ट के कारण चर्चा में हैं. जूही ने एक अंग्रेजी गाने को पोस्ट किया है जिसके बोल बेहद उत्तेजक और आपत्तिजनक है लेकिन दुर्भाग्य से इस गाने को लाखों यूजर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए इस्तेमाल करते हैं. जूही इस बात पर चिंता प्रकट करते हुए कहती हैं कि कैसे हममें से लाखों लोगों को इस बात का पता ही नहीं होता कि यह गाना कितना आपत्तिजनक है. जूही ने जिस गाने को पोस्ट किया है वह आजकल का सबसे चर्चित गाना ‘टच इट’ है जिसे बस्टा राइम्स ने गाया है. इसपर आये दिन नए रील बनती रहती है. 

गाने का मतलब जानकर दंग हुईं जूही 
जूही ने इस गाने के बारे में लिखते हुए कहा है कि मुझे एक दोस्त ने एक दूसरे गाने के शब्दों के मतलब समझाया. इसके बाद मेरे मन में कुछ गानों के मतलब को समझने की जिज्ञासा पैदा हुई. तब मैंने इस गाने को बोल पर बारीकी से ध्यान दिया. गाने का मतलब जानकर मैं दंग रह गई. 8 साल की बेटी की मां जूही ने लिखा है कि यह सब जानने के बाद जब मैंने इस गाने के इस्तेमाल को बंद कर दिया तब मैंने देखा कि कई लोग न सिर्फ इस गाने का इस्तेमाल कर रहे हैं बल्कि अपने बच्चों की रील को बनाने में भी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इससे मैं चिंतित हो गई. फिर मैंने सोचा कि कम से कम लोगों को यह तो पता होना चाहिए कि इस गाने के बोल कितने आपत्तिजनक है. इसके बाद मैंने इसे सोशल मीडिया पर डालने का फैसला किया. 

कई लोगों ने गाने को डिलीट किया
जूही कहती है कि जब मैंने इस गाने को बोल को पोस्ट किया तो कई लोगों ने मुझसे कहा कि उन्होंने इस गाने की रील को डिलीट कर दिया. कई लोगों ने गाने को बदल दिया. जूही ने कहा, मैं एक पैरेंट के रूप में ध्यान देती हूं की मेरी बेटी क्या देख रही है और क्या पढ़ रही है. इसके साथ साथ वह क्या सुन रही है. इसलिए मैं आप सबसे दरख्वास्त करुंगी की आप सभी ध्यान दे और समय समय पर चेक करते रहे. मैं अपनी रेस्पोंसिबल पेरेंटिंग सीरीज में ऐसी चीजे स्पॉट करके बताती रहूंगी और बाकी आप लोगों की मर्जी. 

माता-पिता को अलर्ट होना चाहिए
जैसे ही जूही ने यह पोस्ट शेयर की, उनके फैंस और दोस्त जो  खुद माता पिता है, वे सभी गाने के लिरिक्स पढ़कर शॉक्ड हो गए. जूही ने अपने पोस्ट के माध्यम से सभी बच्चो के मां-बाप के लिए अलार्म बजाया  है की सोशल मीडिया पर उनका बच्चा जो देख रहा है या सुन रहा है या पढ़ रहा है , उसका ध्यान उन्हें रखना होगा. जूही फिलहाल ज़ी टीवी के शो हमारी वाली गुड न्यूज़’ में नजर आ रही है. अभी हाल ही में वह दो महीने के आउटडोर शूट के बाद जब घर वापस आयी तो  उनके और उनकी बेटी के मिलने की एक प्यारी वीडियो उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर की थी.

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here