टाटा पावर

आप किसी भी यूपीआई ऐप (UPI App) के जरिए टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड यानी टाटा पावर-डीडीएल (Tata Power Delhi Distribution Limited) के बिजली बिल का पेमेंट कर सकते हैं.

नई दिल्ली. आजकल लोग इतने व्यस्त होते हैं कि उनके पास समय नहीं होता है कि बिजली ऑफिस जाकर बिल भरें. डिजिटल पेमेंट के दौर में लोग बिजली बिल चुकाने के लिए ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद करते हैं. आइए आपको बताते हैं कि बिजली बिल (Electricity Bill) चुकाने का एक बेहद ही आसान तरीका. आप किसी भी यूपीआई ऐप (UPI App) के जरिए टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड यानी टाटा पावर-डीडीएल (Tata Power Delhi Distribution Limited) के बिजली बिल का पेमेंट कर सकते हैं.

किसी भी UPI ऐप पर ऐसे करें क्रेडिट कार्ड के बिल का पेमेंट

>> सबसे पहले BHIM, Paytm, Phonepe, Amazon, Google Pay या कोई यूपीआई एप्लीकेशन को ओपन करें.

>> Send Money या Send Money To Anyone या Transfer Money आदि पर क्लिक करें.>> इसके बाद UPI ID डालने का ऑप्शन दिखेगा.

>> अब UPI ID की जगह TPDDLY<CA No.>@yesbankltd डालें. इसे वैरिफाई करने पर आपका नाम नहीं दिखकर Tata Power Delhi Distribution Limited दिखेगा. ध्यान रखने की बात है कि TPDDLY और सीए नंबर के बीच कोई स्पेस नहीं होना चाहिए.

>> अब अमाउंट डालकर Proceed पर क्लिक करें.

>> अब यूपीआई ऐप में लिंक्ड बैंक अकाउंट के जरिए UPI PIN डालकर पेमेंट पूरा करें.

ये भी पढ़ें- टिप्स एंड ट्रिक्स: PNB अकाउंट बैलेंस की मिलेगी जानकारी, इस नंबर पर दें मिस्ड कॉल

क्या है यूपीआई

यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस/यूपीआई (Unified Payments Interface) एक रियल टाइम पेमेंट सिस्टम है, जो मोबाइल ऐप के माध्यम से बैंक अकाउंट में पैसे तुरंत ट्रांसफर कर सकता है. यूपीआई के माध्यम से आप एक बैंक अकाउंट को कई यूपीआई ऐप से लिंक कर सकते हैं. वहीं, अनेक बैंक अकाउंट को एक यूपीआई ऐप के जरिए संचालित कर सकते हैं.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here