नई दिल्ली. आप टेक या मार्केटिंग, इंजीनियरिंग अन्य किसी फील्ड से जुड़े हैं और जॉब की तलाश में हैं या फिर जॉब चेंज करने के मूड में हैं तो यह सही समय है. कंटेंट स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज़्नी+हॉटस्टार को करीब 250 से ज्यादा लोगों की तलाश है, जिन्हें वो जॉब ऑफर कर सके. हाल में कंपनी ने कहा था कि वह नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अधिक आक्रामक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए तेजी से विकास व परिवर्तन के अगले चरण को चलाने के लिए विभिन्न स्तरों तथा कार्यक्षेत्रों में लगभग 250 लोगों की भर्ती करेगी. डिज्नी+हॉटस्टार ने कहा कि नई भर्तियां इंजीनियरिंग, उत्पाद, विपणन, विकास, सामग्री और राजस्व सहित विभिन्न क्षेत्रों में की जाएंगी.

“भारतीय दर्शकों को प्रसन्न करने वाली एक विश्वस्तरीय स्ट्रीमिंग सेवा देने के लिए, प्लेटफ़ॉर्म की योजना इंजीनियरों से लेकर विपणक और ग्राहक प्लेटफ़ॉर्म पर उपभोक्ता विकास कर्मियों, वीडियो सामग्री के निजीकरण, भुगतान और सदस्यता के लिए बहुआयामी प्रतिभाओं की भर्ती करने की है. डिज़्नी+हॉटस्टार ने कहा कि लाइव स्पोर्ट्स, हॉटस्टार स्पेशल्स, डिज़्नी+ प्रीमियम सामग्री, बॉलीवुड रिलीज़, क्षेत्रीय सामग्री, स्थानीय टीवी सामग्री सहित अन्य मनोरंजन विकल्पों के साथ प्लेटफ़ॉर्म को विशिष्ट रूप से रखा गया है. 

हम डिजिटल दर्शकों के लिए आकर्षक सामग्री बनाना चाहते हैं

“डिज्नी + हॉटस्टार के अध्यक्ष और प्रमुख सुनील रेयान ने कहा हमारे कार्यबल का विस्तार करने की हमारी प्रतिबद्धता भारत की अपार विकास क्षमता में हमारे विश्वास को दर्शाती है क्योंकि हम डिजिटल दर्शकों के लिए आकर्षक सामग्री बनाना चाहते हैं. इस समय में, हम एक ऐसे वातावरण में प्रतिभाओं को पनपने के अवसर पैदा करने के इच्छुक हैं, जो कि विविधता और समावेश के मूल मूल्य, उन्होंने कहा कि कंपनी रास्ते में जटिल तकनीकी, यूजर्स और कर्मशियल चुनौतियों को स्वीकार करते हुए बिजनस मॉडल डिजाइन करके डिजिटल मनोरंजन अनुभव को बदलना जारी रखने का प्रयास करती है. 

ये भी पढ़ें – एयर इंडिया के बाद अब वसूली के लिए केयर्न की नजर इन संपत्तियों पर! जानिए डिटेल्स

400 मिलियन से अधिक डाउनलोड

कंपनी एशिया प्रशांत क्षेत्र में अपनी स्ट्रीमिंग सेवा का तेजी से विस्तार कर रही है. पिछले साल भारत में लॉन्च होने के बाद, डिज़नी + हॉटस्टार को इंडोनेशिया में उपलब्ध कराया गया था, इसके बाद मलेशिया को मंच पर बड़े पैमाने पर सामग्री की पेशकश करने के लिए उपलब्ध कराया गया था. अपने पहले के अवतार में, हॉटस्टार मोबाइल ऐप ने 400 मिलियन से अधिक डाउनलोड किए हैं.

लॉकडाउन और थिएटर में लगे प्रतिबंध से आई तेजी

स्ट्रीमिंग सेवाओं में कई टेलविंड हैं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारत में अपनी वृद्धि को बढ़ावा दिया है. किफायती डेटा, मोबाइल फोन की सर्वव्यापी उपलब्धता और आकर्षक सामग्री जैसे कारकों ने इन सेवाओं को अपनाने के लिए प्रेरित किया है, विशेष रूप से सहस्राब्दी के बीच. नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और डिज़नी + हॉटस्टार जैसे इन ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्मों को अपनाने से फिल्म थिएटरों में लगे प्रतिबंध के बीच महामारी से प्रेरित लॉकडाउन के दौरान और तेजी देखी गई है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here