तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में आज कोई भी किरदार उठा कर देख लीजिए. हर किरदार को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. फिर चाहे वो लीड रोल निभाने वाले दिलीप जोशी (Dilip Joshi) हो या फिर बाघा के किरदार में तन्मय वेकारिया. हर किरदार खास है और इन किरदारों को निभाने वाले कलाकार लोगों के दिलों में बसते हैं. इनमें सबसे प्यारा, सबसे चर्चित और सबसे अनूठा किरदार जेठालाल (Jethalal) का है जिसे दिलीप जोशी पिछले 12 सालों से निभाते आ रहे हैं और आज घर घर में अपनी पहचान बना चुके हैं. लेकिन जब उन्हें ये रोल सबसे पहले ऑफर हुआ था तो उन्होंने इस रोल को करने से साफ इंकार कर दिया था. 

इस वजह से किया था मना
दिलीप जोशी को असित मोदी ने ये दो किरदारों के बारे में बताया था और उनमें से किसी भी एक मनपसंद किरदार को निभाने की च्वाइस दी थी. पहला किरदार था बापूजी का जिसमें अमित भट्ट निभा रहे हैं और दूसरा किरदार था जेठालाल का. जब दोनों के कैरेक्टर के बारे में दिलीप जोशी ने सुना और समझा तो उन्होंने किसी भी किरदार को निभाने में इच्छा नहीं जताई और मना कर दिया. उन्हें लगता था कि इन किरदारों के लिए जैसा कलाकार चाहिए वैसी खूबी उनमें नहीं है. लेकिन बाद में उन्होंने जेठालाल के किरदार को करने में थोड़ी इच्छा जताई. 

जब जीवन में आया मुश्किल दौर
हर इंसान की जिंदगी में स्ट्रगल का दौर आता है जब काम की कमी होती है और जरूरतें ज्यादा. दिलीप जोशी के साथ भी ऐसा हुआ. तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से जुड़ने से पहले दिलीप जोशी तकरीबन डेढ सालों तक बेरोजगार थे. ये काफी मुश्किलों भरा दौर था जिसमें इंसान हिम्मत हार जाता है. दिलीप जोशी उस वक्त करियर बदलने के बारे में सोचने लगे थे लेकिन फिर तारक मेहता का ऑफर आया और उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई. 

ये भी पढ़ेंः टीवी के वो कपल जिनकी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं फैंस, आखिर कब बजेगी शहनाई?

ये भी पढ़ेंः Sapna Choudhary ने इस हरियाणवी गाने पर पीले रंग के सूट में जमकर किया डांस, देखें वीडियो



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here