धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद आज तिब्‍बती धर्मगुरु दलाई लामा ने भी कोरोना वैक्‍सीन लगवाई. शनिवार सुबह उन्‍हें कोरोना वैक्‍सीन दी गई. राज्‍य में बुजुर्गों के लिए चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्मगुरु दलाई लामा को टीका लगवाया. 

बता दें कि तिब्‍बती प्रशासन ने दो महीने पहले सरकार से दलाई लामा को कोविड वैक्‍सीन लगवाने का आग्रह किया था. विभाग के प्रस्‍ताव पर मंजूरी मिलने के बाद आज सुबह धर्मशाला के जोनल अस्‍पताल में दलाई लामा को ये टीका लगाया गया. 

दलाई लामा कई महीनों से घर से बाहर नहीं निकले थे. कोरोना के खतरे को देखते हुए वह लोगों से नहीं मिल रहे थे. लंबे अरसे के बाद आज टीकाकरण के लिए वह घर से बाहर निकले. उनके टीकाकरण के बाद अब उनके स्टाफ के करीब 70 से अधिक सदस्यों व अनुयायियों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा. 

टीकाकरण के लिए दलाई लामा को कड़ी सुरक्षा के बीच उनके निवास से जोनल अस्पताल तक लाया गया. करीब सुबह 7:15 बजे उन्‍हें कोरोना का टीका लगा. टीकाकरण के बाद कुछ समय के लिए उन्हें कुछ अस्‍पताल में ही रहने के लिए कहा गया और इसके बाद ठीक महसूस करने पर वह मैक्‍लोडगंज स्थित अपने आवास के लिए रवाना हो गए.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here