नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में दिल्ली के हालात बिगड़ते जा रहे हैं. दिल्ली में हर रोज नए कोरोना संक्रमण मामलों का रिकॉर्ड टूट रहा है. अस्पतालों की स्थिति भी बिगड़ती नजर आ रही है. मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है. अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना संक्रमण ने सारे रकॉर्ड तोड़ा दिए हैं. 

दिल्ली में टूटे सारे रिकॉर्ड

24 घंटे में दिल्ली में 17282 नए मामले दर्ज हुए हैं. साथ ही दिल्ली में मौत का आंकड़ा भी 100 के पार पहुंच गया है. 24 घंटे के अंदर 104 लोगों की मौत हो गई. संक्रमण की दर बढ़ कर 15.92 प्रतिशत हो गई है. 7598 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान में COVID-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है. कोरोना वायरस के 82.04% नए मामले इन 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं. 

CM केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आपात बैठक बुलाई है. केजरीवाल कल सुबह 11 बजे उपराज्यपाल (LG) के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद केजरीवाल गुरुवार 12 बजे स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करेंगे.

अस्पतालों से जोड़े जाएंगे बैंक्वेट हॉल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अस्पतालों में बेड की किल्लत को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया है. केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही बैंक्वेट हॉल को अस्पतालों से जोड़ने के निर्देश भी दिए हैं. सरकार ने सभी कोविड अस्पतालों (Covid Hospital) की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए तत्काल बेड बढ़ाए जाने के निर्देश दिए हैं.

पत्रकारों को भी लगे वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से यह मांग की है कि पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर मानकर उन्हें भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगानी चाहिए. सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए लिखा- ‘बेहद खतरनाक परिस्थिति में पत्रकार रिपोर्टिंग कर रहे हैं. उन्हें फ्रंटलाइन वर्कर्स मानकर प्राथमिकता के आधार पर उनकी वैक्सीनेशन होनी चाहिए. दिल्ली सरकार इस बारे में केन्द्र को पत्र लिखने जा रही है.’

 

(इनपुट: ANI)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here