डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस बार क्रिस प्रैट द टुमॉरो वॉर के जरिए अमेज़ॅन प्राइम पर एक्शन से भरपूर 90 के दशक की फिल्मों का फ्लेवर लेकर आए हैं। इस फिल्म को फास्ट एंड द फ्यूरियस फिल्म से प्रेरित कहना गलत नहीं होगा। हालांकि, लगभग उतना ही चालाकी से पैक की गई इस फिल्म में उस फ्रैंचाइज़ी जैसी रेवटच्बिलिटी फैक्टर नहीं है। प्रैट के एंट्री शॉट से ही यह निश्चित हो जाता है कि बाकी फिल्म से कुछ खास अपेक्षा नहीं रखी जा सकती है।

फिल्म में शुरूआत में डैन फॉरेस्टर (क्रिस प्रैट), एक इराकी युद्ध के दिग्गज और जीव विज्ञान के शिक्षक अपने परिवार के साथ फीफा विश्व कप 2022 देख रहे होते हैं कि अचानक मैदान के बीच में एक वर्महोल दिखाई देता है। उसमें से बाहर निकले हुए लोग 2051 से होने का दावा करते हैं। साथ ही वो एलियंस द्वारा खत्म हो रही मानवता को बचाने का अनुरोध भी करते हैं। सरकारें जवाब में अपने सैनिकों को भविष्य में भेजती हैं, और सीखती हैं कि जीवित रहने की दर बस 20 प्रतिशत है।

यहीं पर क्रिस प्रैट और उनका कौशल तस्वीर में आता है। वो अपनी बेटी को अलविदा कर भविष्य के लिए एक बेहतर दुनिया पीछे छोड़ने को मिशन में लग जाते हैं। अगर ये प्लाट आपको परिचित लगता है, तो आप गलत नहीं हैं। द टुमॉरो वॉर ने स्पष्ट रूप से बेहतर फिल्मों से ‘प्रेरणा’ ली है। कुछ लोग आश्चर्य कर सकते हैं कि एलियंस से लड़ने और टाइस टैवेल करने के लिए मध्यम आयु वर्ग के चाचाओं को भेजने का क्या मतलब है। लेकिन द टुमॉरो वॉर उन दर्शकों के लिए नहीं है जो ऐसे सवाल पूछते हैं। आपसे बस फिल्म देखते रहने की उम्मीद की जाती है। और आपको बेहतर महसूस कराने के लिए फिल्म में कॉमिक रिलीफ भी दिया गया है।

First Images Of Chris Pratt In The Tomorrow War | Movies | Empire

लेकिन द टुमॉरो वॉर फिल्म का सबसे बड़ विलेन है इसकी स्क्रिप्ट और इसके करेक्टर। किसी भी करेक्टर के साथ जस्टिस न करते हुए फिल्म में रोचकता की कमी है। द टुमॉरो वॉर एक एस्केपिस्ट फिल्म के रूप में भी ज्यादा काम नहीं करती है। हालांकि, द टुमॉरो वॉर में अच्छे एक्शन सीकवेंस डाले गए हैं। एलियंस के साथ लड़ाई को अच्छी तरह प्रस्तुत किया गया है। लेकिन हर बार जब आप इस मूवी का आनंद ले रहे होते हैं, तो कुछ ऐसा होता है जो आपके मज़े को खराब कर देता है, चाहे वह किसी करेक्टर द्वारा किया गया निरर्थक बलिदान हो, या कोई डायलोग जिसकी जरुरत नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here