नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी की ओर से कई कोशिशें करने के बाद भी पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का रवैया नरम नहीं हुआ है। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर से अपनी ही पार्टी को कड़ा संदेश दिया है। सिद्धू ने कहा कि मैं दर्शनी का घोड़ा नहीं बनूंगा। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का साथ नहीं छोड़ सकता, लेकिन अगर स्थिति नहीं सुधरी तो अपनी जिम्मेदारी जरूर छोड़ दूंगा। दरअसल, आज ‘बोलदा पंजाब’ कार्यक्रम में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान पंजाब चुनाव में पार्टी द्वारा उन्हें सीएम न बनाए जाने के सवाल पर सिद्धू ने कहा कि अगर पार्टी ने मुझे सीएम नहीं बनाया तो कोई बात नहीं मैं पार्टी के साथ रहूंगा।

प्रियंका और राहुल गांधी दोनों खानदानी हैं, मैं उनका साथ नहीं छोड़ सकता।

सिद्धू ने कहा कि ऐसे में पार्टी मुझे जो भी ड्यूटी देती है उसे मैं अच्छी तरह से निभाउंगा, लेकिन अगर पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी मौजूदा स्थिति बनी रही तो मैं जिम्मेदारी नहीं लूंगा और अपना पद छोड़ दूंगा। फिलहाल सिद्धू ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ेंगे, पार्टी छोड़ेंगे। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी थी। इसके बाद नई सरकार में हो रही नियुक्तियों पर सवाल उठाते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पार्टी संग चर्चा करने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि 2022 में सत्ता में ला दो, अगर उसके बाद रेत, शराब की कीमतें बढ़ जाएं और गुरबाणी का प्रसारण भी एक ही चैनल पर हो तो सिद्धू जिम्मेदारी नहीं लेगा। उन्होंने कहा कि मैं राज्य की जनता के साथ धोखा नहीं कर सकता। चाहे मुझे अपनी जान ही क्यों न देगी पड़ जाए। इस दौरान सिद्धू ने इशारों-इशारों में हाईकमान को इस बात के संकेत दे दिए कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया, तो वह दर्शनी घोड़ा नहीं बनेंगे।

यह भी पढ़ें: CDS बिपिन रावत के चौपर क्रैश का वीडियो बनाने वाले शख्स का मोबाइल जब्त, फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया फोन

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि राजनीतिक सिस्टम में अच्छे लोगों को हमेशा शो पीस की तरह सजा दिया जाता है, लेकिन सिद्धू शो पीस नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के पास यह आखिरी मौका, अच्छा व्यक्ति नहीं आया तो अराजकता फैल जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here