अमरिंदर सिंह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी सोनिया के आवास पर पहुंचे है।

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में जारी कलह थमने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रदेश कांग्रेस में पिछले कुछ दिनों से गुटबाजी की खबरें सामने आ रही है। मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली जा रहे है। खबरों के अनुसार, अमरिंदर सिंह कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी सोनिया के आवास पर पहुंचे है। दिल्ली में अमरिंदर, सोनिया और राहुल की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा जारों पर
अमरिंदर के साथ सोनिया की बैठक से पहले राहुल की मुलाकात हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, पंजाब कांग्रेस की कलह थम सकती है। सोनिया के साथ अमरिंदर की बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि पार्टी आलाकमान पंजाब कांग्रेस की अंदरूनी कलह दूर करने की कोशिश कर रहा है। वहीं, विधानसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले पार्टी में फेरबदल की अटकलें हैं। इस प्रकार से मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है।

यह भी पढ़ेँः Sputnik V भी मुफ्त में लगाएगी सरकार, सरकारी केंद्रों पर उपलब्ध कराने के साथ जानिए क्या है पूरा प्लान

सिद्धू से नहीं मिलते सोनिया और राहुल
पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचत के बीच कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रियंका गांधी वाड्रा मुलाकात की थी। वहीं सोनिया गांधी और राहुल गाधी ने सिद्धू से मिलने से इंकार कर दिया था। दोनों ने समय नहीं मिलने का हवाला दिया था। मंगलवार को अमरिंदर और सोनिया—राहुल मुलाकात को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है।

यह भी पढ़ेँः Black Fungus का नया खतरा, आंख और दिमाग के बाद शरीर के इस हिस्से पर कर रहा हमला

 

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवाद
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ विवाद चल रहा है। वह मुख्यमंत्री पर 2015 में सिख ग्रंथों की बेअदबी और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी की जांच पूरी होने में कथित देरी जैसे मुद्दों के लेकर हमले कर रहे हैं। इस तरह की अटकलें हैं कि प्रस्तावित फेरबदल में सिद्धू को अहम भूमिका मिल सकती है।













Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here