इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने चीन को बड़ा झटका देते हुए टिक टॉक ऐप (TikTok App) पर एक बार फिर प्रतिबंध (Ban) लगा दिया है. आपत्तिजनक सामग्री परोसने के आरोप में पाकिस्तान ने बुधवार को टिकटॉक ऐप को बैन कर दिया गया है. पाकिस्तान की एक अदालत के आदेश के बाद इससे पहले इसी महीने दो दिन के लिए इस ऐप को बैन किया गया था. हालांकि, यहां कई वकील देश में सरकारी सेंसरशिप और पाकिस्तान की इंटरनेट और मीडिया पर नियंत्रण बनाने को लेकर समय-समय पर आलोचना करते रहते हैं.

चाइनीज ऐप टिकटॉक को बैन करने को लेकर यहां टेलिकॉम अथॉरिटी ने कहा है कि ‘यह एक्शन इसलिए लिया गया क्योंकि टिकटॉक पर लगातार आपत्तिनजक सामग्रियां अपलोड की जा रही थीं और शिकायत के बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा था’ बहरहाल इस प्रतिबंध को लेकर टिकटॉक के जनप्रतिनिधि की तरफ से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है.

बता दें कि पाकिस्तान में टिकटॉक के उपयोगकर्ता बड़े पैमाने पर मौजूद हैं. कई लोग यहां इस ऐप का इस्तेमाल ऑनलाइन सामान बेचने के लिए भी करते हैं. हालांकि पाकिस्तान में टिकटॉक की आलोचना भी होती है. टिकटॉक पर गंदी साग्रियां और LGBTQ कंटेंट परोसने के आरोप लगते हैं. जून के महीने में टिकटॉक ने करीब 6 मिलियन वीडियो को डिलीट किया था. यह कार्रवाई आम यूजर्स और अधिकारियों की शिकायत के बाद की गई थी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में पू्र्व राजनयिक की बेटी की हत्या, सिर कलम करने के बाद मारी गई गोली

इसमें से 15 फीसदी वीडियो इसलिए डिलीट किये गये थे क्योंकि वो अश्लील थे. इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी थी. पाकिस्तान में प्रशासन ने पहले यूट्यूब से भी आपत्तिनजक कंटेंट ब्लॉक करने के लिए कहा था. यहां कई डेटिंग ऐप्स पर भी बैन है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here