सोमवार का दिन पूरे देश के लिए गर्व से भरा रहा। 21 साल बाद मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत के नाम सजा है और हरनाज कौर संधू (Harnaaz Sandhu) ने इस खिताब को जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। इजराइल के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भारत की हरनाज कौर संधू ने खिताब अपने नाम किया है, जिसके बाद से ही पूरे देश की ओर से उन्हें बधाई मिल रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी उन्हें बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए हरनाज को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी का ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। याद दिला दें कि हरनाज संधू से पहले दो भारतीय मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी हैं। 1994 में पहली बार सुष्मिता सेन ने और दूसरी बार साल 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब जीता था।

पीएम मोदी का ट्वीट
पीएम मोदी ने हाल ही में हरनाज की जीत पर ट्वीट किया। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं। भविष्य के लिए उनको हार्दिक शुभकामनाएं।’ पीएम मोदी का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट कर रिएक्ट कर रहे हैं।

पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका को छोड़ा पीछे
पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय संधू ने पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया । संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया। चंडीगढ़ की मॉडल संधू लोक प्रशासन विषय से पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं। ब्यूटी पेजेंट में हरनाज संधू 17 साल की उम्र से भाग ले रही हैं। सबसे पहले उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने 2021 में मिस दीवा 2021 का खिताब जीता। 2019 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब जीतने के बाद फेमिना मिस इंडिया टॉप-12 में भी जगह बनाई थी।

रो पड़ीं उर्वशी रौतेला
मिस यूनिवर्स 2021 के विनर की घोषणा हमेशा की तरह धड़कने बढ़ाने वाली थी। अपने देश का नाम सुनते ही हरनाज कौर जोर-जोर से रोने लगीं। इस इमोशनल पल का वीडियो उर्वशी रौतेला ने भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, बतौर Miss Universe जज हमने बेहतरीन फैसला लिया। मैं रोना नहीं रोक पाई। भारत, हमने कर दिखाया। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here