दिवंगत स्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता था. ख़बरों की मानें तो राजेश खन्ना ने अपने करियर में बैक टू बैक 15 हिट फ़िल्में दी थीं, कहते हैं कि काका का यह रिकॉर्ड आज तक कोई दूसरा स्टार नहीं तोड़ पाया है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको राजेश खन्ना की स्टारडम और फिर डाउनफॉल के बारे में बताएंगे. राजेश खन्ना रोमांस के किंग कहे जाते थे लेकिन बदलते दौर के साथ अमिताभ बच्चन एंग्री यंग मैन का जो नया ट्रेंड इंडस्ट्री में लेकर आए उसने बिग बी को नया सुपरस्टार बना दिया था. 

एक बार किसी इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कहा भी था कि यदि वो फिल्मों में काम नहीं छोड़ते तो अमिताभ बच्चन शायद ही कभी सुपरस्टार बन पाते. राजेश खन्ना ने कहा था कि अमिताभ ने उनके साथ फिल्म ‘आनंद’ में काम किया था इसके बाद ही उनकी किस्मत को चार चांद लग गए थे. राजेश खन्ना ने इस इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अमिताभ बच्चन की सक्सेस से ख़ुशी है साथ ही थोड़ी जलन भी होती है. राजेश खन्ना इस इंटरव्यू में आगे कहते हैं कि अमिताभ की सक्सेस देख उन्हें प्राउड फील होता है और यह पूरी इंडस्ट्री और दर्शकों के लिए भी फक्र की बात है.

‘मैं यदि फ़िल्में करना नहीं छोड़ता तो अमिताभ शायद ही कभी सुपरस्टार बन पाते’, पढ़िए ऐसा क्यों बोले थे Rajesh Khanna?

आपको बता दे कि राजेश खन्ना का यह इंटरव्यू फिल्म ‘वफ़ा : द डेडली लव स्टोरी’ के समय का है, इस फिल्म में काका एक यंग एज की लड़की के साथ रोमांस करते नज़र आए थे. बताते चलें कि राजेश खन्ना को कैंसर था और इस बीमारी से लड़ते हुए साल 2012 में वो यह दुनिया छोड़कर चले गए थे. राजेश खन्ना की मौत के 2 साल बाद उनकी आखिर फिल्म ‘रियासत’ 18 जुलाई 2014 को रिलीज हुई थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here