राजेश खन्ना और तनुजा की फिल्म हाथी मेरे साथी 1971 में रिलीज हुई थी, जो सुपरहिट रही. इस फिल्म में राजेश खन्ना को काफी सराहा गया था. फिल्म के गानों भी खूब हिट रहे थे. हालांकि क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना ने इस फिल्म को सिर्फ एक ही मकसद को पूरा करने के लिए साइन किया था और वह मकसद काफी दिलचस्प था. दरअसल राजेश खन्ना जिस बंगले को खरीदना चाहते थे, वह इस फिल्म को साइन करके आसानी से खरीदा जा सकता था और इसलिए उन्होंने तुरंत इस फिल्म के लिए हां कर दी.

इस फिल्म के निर्माता चिनप्पा देवर ने पहले फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ संजीव कुमार से संपर्क किया था, लेकिन उनके साथ बात नहीं बन पाई. फिर राजेश खन्ना का नाम सुझाया गया.  उस समय राजेश खन्ना कार्टर रोड पर एक बंगला खरीदना चाहते थे. जब चिनप्पा उनके पास पहुंचे, तो उन्होंने तुरंत कहा कि वह फिल्म करेंगे लेकिन बंगले की कीमत जितनी है उतनी फीस देनी होगी. खास बात यह थी कि चिनप्पा ने भी इस शर्त को स्वीकार किया और यह फिल्म और यह बंगला दोनों राजेश खन्ना की झोली में आ गया.

राजेश खन्ना आराधना, आनंद जैसी सुपरहिट फिल्मों से स्टारडम के शिखर पर थे. उनकी लगातार 16 फिल्में हिट रहीं. 16वीं फिल्म हाथी मेरे साथी थी. लोगों ने इस फिल्म को उम्मीद से ज्यादा पसंद किया. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here