टेक्नोलॉजी जगत की दिग्गज कंपनी सैमसंग अपने स्मार्टफोन, रेफ्रीजिरेटर, AC, वाशिंग मशीन, स्मार्ट टीवी और अन्य इलेक्ट्रिक होम अप्लायंस बनाने के लिए जानी जाती है. सैमसंग ने अब ग्राहकों के लिए जेटबॉट 80 सीरीज़ के 3 धांसूं रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर्स लॉन्च किए है, जिसमें Samsung JetBot 80, Samsung JetBot 80+ और Samsung JetBot 95 AI+ शामिल हैं. सैमसंग के इन रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर्स को यूज़र अपने स्मार्टफोन से कंट्रोल कर सकते हैं, जिसके इस्तेमाल से घर की सफाई बहुत ही आसानी से की जा सकती है.

कैसे हैं इसके फीचर्स? सैमसंग के जेटबॉट 80+ और सैमसंग जेटबॉट 95 AI+ के फीचर की बात करें तो कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और वैक्यूम क्लीनर संक्शन स्टेशन जैसे खास फीचर का इस्तेमाल किया है. सैमसंग ने इन वैक्यूम क्लीनर में  Retractable LiDAR सेंसर दिया है, जिसकी मदद से वैक्यूम क्लीनर को ये पता चल जाता है कि घर का कौन सा कोना ज्यादा गंदा है, जहां सफाई की ज्यादा ज़रुरत है.

(ये भी पढ़ें- गर्मियों में राहत! कूलर जैसी हवा देता Xiaomi का ये पोर्टेबल हैंड फैन, कीमत सिर्फ 750 रुपये)

सैमसंग के जेटबॉट 95 AI+ मॉडल वाले वैक्यूम क्लीनर में एक ख़ास फीचर दिया गया है. जेटबॉट 95 AI+ वैक्यूम क्लीनर सफाई के दौरान सामने आने वाले लोगों को देख कर रुक जाता है और अपना रास्ता खुद ब खुद बदल लेता है. इन वैक्यूम क्लीनर्स को सैमसंग SmartThings ऐप का इस्तेमाल करके कंट्रोल किया जा सकता है, जिसके जरिए रोजाना के क्लीनिंग टास्क भी सेट किए जा सकते हैं.

जानें कितनी है कीमत

फिलहाल कंपनी ने जेटबॉट 80 सीरीज के इन वैक्यूम क्लीनर्स को यूरोप में लॉन्च किया है, जिसे जल्द ही भारत और अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा. सैमसंग के बेस मॉडल जेटबॉट 80 की यूरोपियन मार्केट में कीमत भारतीय रुपये के अनुसार लगभग 44,249 रुपये तय की गई है.

(ये भी पढ़ें- 100 रुपये से भी कम का है BSNL का बजट प्लान! मिलेगी 3 महीने की वैलिडिटी और 3GB डेटा)

वहीं जेटबॉट 80+ की कीमत लगभग 61,984 रुपये और जेटबॉट 95 AI+ की कीमत लगभग 1.33 लाख रुपये तय की गई है. भारतीय बाजार में भी इन वैक्यूम क्लीनर्स को इसी कीमतों पर लॉन्च किया जा सकता है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here