नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पर हमलावर हैं। आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने के बाद उन्होंने फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी ने कहा कि अब देश में यूपीए का कोई अस्तित्व नहीं है। बता दें कि अगले साल देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इससे पहले ममता बनर्जी की शरद पवार से मुलाकात को लेकर राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

इन दिनों ममता बनर्जी तीन दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र में हैं। यहां उन्होंने कल यानि मंगलवार को महाराष्‍ट्र के सीएम और शिवसेना के नेता आदित्‍य ठाकरे और पार्टी सांसद संजय राऊत से मुलाकात की थी। ममता बनर्जी संग इस मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम बंगाल की सीएम का मुंबई में स्‍वागत करते हैं। हमनें कई मुद्दों पर बात की है, इससे पहले हमारी मुलाकात करीब 2-3 साल पहले हुई थी।

देश में वैकल्पिक फोर्स बनाने की जरूरत
वहीं आज ममता बनर्जी ने ममता ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद टीएमसी प्रमुख ने कहा कि मैं यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात करने आई हूं। ममता बनर्जी का कहना है कि आज देश के हालात सही नहीं है, फासीवाद जैसा माहौल बना हुआ है। ऐसे में हमें देश में एक मजबूत वैकल्पिक फोर्स बनाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा- महंगाई के आगे जुमलों की कीमत घट गई

बंगाल सीएम का कहना है कि आज की स्थिति में राष्ट्रीय स्तर पर समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ आना चाहिए और सामूहिक नेतृत्व के लिए एक मजबूत विकल्प तैयार करना चाहिए। हम 2024 के आम चुनाव के बारे में भी सोच रहे हैं। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि यूपीए का अब देश में कोई अस्तित्व नहीं हैं।

बता दें कि बंगाल सीएम बीते काफी दिनों से कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस जरूरत के समय सही फैसला नहीं लेती। अब जब उसे आगे आने की जरूरत है तो वह कोई निर्णय नहीं ले रही बस तमाशा देख रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here