बीते साल (2020) आज ही की तारीख (3 जुलाई) पर सरोज खान (Saroj Khan) के निधन के रूप में दर्शकों को बॉलीवुड से बड़ी शॉकिंग न्यूज मिली थी। सरोज खान की पहली डेथ एनिवर्सिरी पर टी-सीरीज के चेयरमैन और प्रोड्यूसर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने बड़ा एलान किया है, जिसे सुनकर सरोज खान का हर फैन काफी खुश है।

सरोज खान की बायोपिक
टी- सीरीज के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा गया, ‘हमें ये बताने में बेहद खुशी हो रही है कि हमें लीजेंड कोरियोग्राफर सरोज खान की जिंदगी की कहानी के राइट्स मिल गए हैं, जुड़े रहें..।’ पोस्ट में आगे इस बात की भी जानकारी दी गई है कि सरोज खान के बच्चों से उन्हें ये राइट्स मिले हैं।

सुकैना का क्या है कहना
सरोज खान की बेटी सुकैना खान ने एक प्रेस रिलीज में कहा, ‘मेरी मां का बहुत सम्मान किया गया, हालांकि हमने बहुत नजदीक से उनका संघर्ष और लड़ाई देखी है। मुझे आशा है इस बायोपिक के माध्यम से भूषण जी उनकी कहानी कह पाएंगे। वह सभी कलाकारों का सम्मान करती थी।’

राजू खान  का क्या है कहना
सरोज खान के बेटे राजू खान ने कहा, ‘मेरी मां को डांस करना पसंद था और उन्होंने अपना जीवन इसे समर्पित किया है। मुझे खुशी है कि मैं उनके कदमों पर चल पाया हूं। फिल्म इंडस्ट्री में उनका सम्मान किया गया। मुझे खुशी है कि भूषण जी ने उनके जीवनी पर फिल्म बनाने का निर्णय लिया है।’

तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित
गौरतलब है कि सरोज खान तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी थीं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने 3500 से अधिक गानों को कोरियोग्राफी की थी। बताया जाता है कि 10 वर्ष की उम्र से ही उन्होंने बतौर डांसर काम शुरू कर दिया था और 12 वर्ष की आयु से उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम शुरू कर दिया था। 

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here