Hema malini Dharmendra Wedding: हेमा मालिनी ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत करने के लिए 10वीं क्लास के बाद पढ़ाई करनी छोड़ दिया था. उसके बाद उनको 1961 में एक तेलुगु फिल्म में काम करने को मौका मिला था. हेमा मालिनी भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी और ओडिसी में माहिर थीं. अपने करियर के शुरुआत में हेमा ने दो फिल्में साइन की देव आनंद के साथ, जॉनी मेरा नाम और धर्मेंद्र के साथ ‘तुम हसीन मैं जवान’. साल 1970 में ये दोनों फिल्म रिलीज हुई और ये दोनों फिल्में बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई.

हेमा मालिनी के करियर में सबसे बड़ा मोड़ तब आया जब उन्होंने रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सीता और गीता’ साइन की. ये फिल्म उनके सिनेमा करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई. उन्हें इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए 1971 में फिल्म फेयर के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया. ‘सीता और गीता’ ही वो फिल्म है जिसकी शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी एक दूसरे के नज़दीक आए और दोनों का प्यार परवान चढ़ा हुआ था.

हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र की नजदीकियों की खबरें हेमा के पिता वीएसआर चक्रवर्ती को बेहद परेशान करने लगी. हेमा के लिए धर्मेंद्र से दूर रहना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा हो गया था. ये वो समय था जब शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेन्द्र के साथ हेमा के अफेयर की खबरों को लेकर हेमा का परिवार बेहद दवाब और तनाव में था. जीतेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी की बात चल ही रही थी कि अचानक हेमा के घर के टेलीफोन की घंटी बज उठी. फोन था मुंबई से धर्मेन्द्र का जिन्हे चेन्नई में हेमा और जीतेन्द्र के परिवार की इस मुलाकात की खबर लग चुकी थी. धर्मेन्द्र बेहद गुस्से में थे. उन्होने हेमा से कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छी तरह सोच लें.

https://www.youtube.com/watch?v=nrNi-jJf3tk

साल 1978 में हेमा मालिनी के पिता की अचानक मौत हो गई. हेमा मालिनी उनके बेहद करीब थीं और उनकी मौत के बाद वो बेहद अकेली हो गईं. ऐसे वक्त में धर्मेन्द्र ने उनकी हिम्मत बढ़ाई, उनका साथ दिया। बस फिर क्या था हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी करने का फैसला कर लिया. कानून के मुताबिक धर्मेन्द्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साल 1979 में इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो निकाहनामे के मुताबिक धर्मेन्द्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी. उस समय दोनों ने अपने निकाह की बात छुपाई लेकिन जब ये खबर सामने आई तो हंगामा हो गया और उस दौर में भी इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ था.

Hema Malini और सौतेले बेटे Sunny Deol के बीच कैसा है रिश्ता? खुद ड्रीम गर्ल ने किया था खुलासा

Hema Malini ने कई बार रिजेक्ट किया था Dharmendra से शादी का प्रपोजल, धर्मेंद्र ने हेमा के करीब आने के लिए किया ये



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here