शियोमी (Xiaomi) के Mi 11 सीरीज़ का सबसे महंगे और प्रीमियम स्मार्टफोन Mi 11 ultra का काफी समय इंतज़ार किया जा रहा है, और आज (7 जुलाई) इस फोन को पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. सेल दोपहर 12 बजे Mi.कॉम पर शुरू की जाएगी, और शियोमी इंडिया के ग्लोबल वीपी और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक पहली सेल लिमिटेड यूनिट्स के साथ ही आयोजित की जाएगी. शियोमी ने अपने Mi 11 Ultra की कीमत 69,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 12GB RAM+256GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए है. लेकिन सेल में ग्राहक इसपर कुछ ऑफर्स भी पा सकेंगे.

फोन को खरीदते समय अगर यूजर्स SBI क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 5,000 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है Vivo का 8GB RAM वाला खूबसूरत स्मार्टफोन, मिलेगा 32MP का सेल्फी कैमरा)

Mi 11 Ultra में 6.8 इंच का 120Hz OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 2K रेज़ोलूशन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर है. इसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है.

फोन के पीछे भी स्क्रीन

Mi 11 Ultra के पीछे एक छोटी स्क्रीन है, जो 1.1 इंच की है. ये स्क्रीन भी OLED पैनल के साथ आती है. यूज़र्स इसे सेल्फी क्लिक करने के लिए व्यू फाइंडर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है, जहां क्लॉक और नोटिफिकेशन्स मिलेंगी.

कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में अब तक का सबसे बड़ा कैमरा बंप भी देखने को मिलता है. इस फोन में तीन रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है. इसके अलावा 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5x पेरीस्कोप लेंस मौजूद है.

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है Battery तो आज ही बदल लें फोन की ये Settings, काम होगा आसान)

Mi 11 Ultra की बैटरी 5,000mAh की है, और खास बात ये है कि इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है जो 67W का है. इस फोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी है जो 10W का है. यानी इससे आप दूसरा वायरलेस चार्जिंग वाला फोन भी चार्ज कर सकते हैं. हालांकि बॉक्स में 55W का ही फास्ट चार्जर मिलेगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here