डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज ही के दिन 20 साल पहले बॉक्स ऑफिस में दो फिल्में रिलीज हुई। पहली आमिर खान की “लगान” और दूसरी सनी देओल की “गदर”। दोनों ही फिल्मों ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई।  लगान के साथ सुपरस्टार आमिर खान ने बतौर निर्माता अपने करियर की शुरुआत की तो सनी देओल और अमीशा पटेल को फिल्म गदर से एक अलग पहचान मिली। लगान को भारत में टैक्स फ्री कर दिया गया था। ये फिल्म भारत की तरफ से ऑस्कर में फोरेन लैंग्वेज की कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट हुई थी। वहीं सनी देओल की गदर को लोग आज भी उनके हैंडपंप उखाड़ने के सीन से याद करते है। 

बता दें कि, गदर के एक सीन में सनी देओल ने पाकिस्तान में हैंडपंप उखाड़ दिया था। फिल्म के 20 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह के पोस्ट कर रहे है। लगान का एक डायलॉग काफी फेमस हुआ था, जिसमें आमिर क्रिकेट ग्राउंट में कहते हैं, ” शाबास कचरा शाबास”। वहीं फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने दोनों ही फिल्मों को लेकर ट्वीट किया है।

देखिए, तरण आदर्श का पोस्ट
तरण आदर्श ने दोनों फिल्मों की एक-एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, २० साल पहले… १५ जून २००१ को सबसे बड़ा टकराव तब हुआ था: #लगान बनाम #गदर… जहां उद्योग की चर्चा स्पष्ट रूप से विभाजित थी – कुछ #गदर के पक्ष में, किसी ने #लगान – दर्शकों ने दोनों फिल्मों पर प्यार बरसाया… और प्यार बरसता रहा इस तिथि तक। #आमिर खान #सनी देओल

देखिए, सोशल मीडिया के मीम्स 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here