Publish Date: | Thu, 02 Dec 2021 03:50 PM (IST)

3 दिसंबर 2021 राशिफल: मेष – घृणा पर विजय पाने के लिए संवेदनशीलता के स्वभाव को अपनाएं, क्योंकि घृणा की आग बहुत शक्तिशाली होती है और शरीर के साथ-साथ मन को भी प्रभावित करती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज्यादा आकर्षक लगती है, लेकिन इसका केवल बुरा प्रभाव होता है। आर्थिक सुधार के कारण आप लंबे समय से लंबित बिलों और ऋणों को आसानी से चुका पाएंगे। संभव है कि घर में आपके लापरवाह रवैये के कारण आपको आलोचना का सामना करना पड़े। अपने रिश्ते में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आज चीजें आपके अनुसार नहीं रहेंगी।

वृष राशिफल- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम-संबंध में सुखद सरप्राइज मिलने की पूरी संभावना है। महत्वपूर्ण घरेलू काम निपटाने में सफलता मिलेगी। मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने से प्रसन्नता मिलेगी। पैसों से जुड़ी चिंताएं खत्म होंगी। रुका हुआ धन प्राप्त होगा।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के लोगों को आज कड़ी मेहनत करनी होगी और सफलता पाने के लिए सतर्क रहना होगा. नौकरी के लिए भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। अगर आप सफल होना चाहते हैं तो बेवजह के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दें। आकस्मिक धन व्यय होगा।

कर्क- वृद्ध लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। पुराने निवेश से आमदनी में वृद्धि होगी। वह आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और आप देखेंगे कि उनके माध्यम से आपके सपने सच होते हैं। सारे संसार का नशा उन्हीं को होता है जो प्यार में होते हैं।

सिंह- आज सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। अपनी सोच में सकारात्मकता बनाए रखें। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। अधिक काम का स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधान रहें। मित्रों से लंबी बातचीत हो सकती है।

कन्या- आज आपको किसी काम में सफलता मिलेगी. अगर आपने पैतृक संपत्ति से कोई उम्मीद रखी है तो आज वह पूरी हो सकती है। वाणी में मधुरता के कारण कोई महिला आपकी ओर आकर्षित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहें। बिना सोचे समझे कोई वादा न करें।

तुला- घर में तनाव का माहौल आपको गुस्सा दिला सकता है. इसे दबाने से आपकी शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है। शारीरिक गतिविधि बढ़ाकर इससे छुटकारा पाएं। बुरे हालात से दूर रहने में ही भलाई है। आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और यह संभव है कि अचानक आपको अनदेखा लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा। इस राशि के जातकों के जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। रात के खाने के लिए आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। किसी काम में भाई-बहन का पूरा सहयोग आपको मिल सकता है।

धनु – आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। हालांकि इसके लिए आपको परिवार के किसी सदस्य की मदद लेनी पड़ सकती है। कार्य क्षेत्र में पारदर्शिता नौकरी पेशा में बाहरी अवसरों में वृद्धि करेगी। महिलाएं, छात्र सफल होंगे। आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। पैसों को लेकर सावधान रहें। चोट लगने की संभावना है।

मकर- दूसरों की तारीफ करके आप उनकी सफलता का आनंद उठा सकते हैं. आज आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं – लेकिन इसे अपने हाथ से जाने न दें। हो सकता है कि परिवार के सदस्य आपकी उम्मीदों पर खरे न उतरें। यह मत चाहो कि वे तुम्हारे अनुसार काम करें, बल्कि अपने काम करने के तरीके को बदलकर पहल करें। आज आप खुद को किसी प्राकृतिक सुंदरता में सराबोर महसूस करेंगे।

कुंभ- आज आपका रुझान धार्मिक कार्यों की ओर रहेगा. परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। जरूरत पड़ने पर आपको मदद मिलेगी। दैनिक कार्य पूर्ण होंगे। कार्यालय में आपके सुझावों पर विचार किया जाएगा। आसपास के लोग आपका साथ देंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा।

मीन राशि- आज आपकी रचनात्मकता मित्रों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है. आज आप अपनी बात ठीक से कह पाएंगे। हीरा, कोयला, चूना आदि क्षेत्र व्यापारियों को लाभ दे सकते हैं। यह आपके लिए तभी अच्छा है जब आपका जीवन बहुत ही सरल और सामान्य हो।

Posted By: Arvind Dubey

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here