30 November 2021 Horoscope

मेष राशि

किसी पार्टी या समारोह में हुआ भारी खर्च अब आपको परेशान कर सकता है। लाइफस्टाइल पर ध्यान दें, आप बीमारी के शिकार हो सकते हैं। आज भले ही कोई आपका दिल दुखाए, लेकिन उत्तेजित न हों। किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करने की आपकी इच्छा जो आपको लगता है कि अकेले अभिनय करने में सक्षम नहीं है, आपकी प्रशंसा करेगा।

वृषभ राशि

किसी सौदे से आपको बड़ा धन मिलने की संभावना है। छुट्टी की योजना बना सकते हैं। अपने वर्तमान परिवेश को बदल सकते हैं। कुछ छात्रों को कड़ी प्रतिस्पर्धा में सफलता मिल सकती है।

मिथुन राशि

घरेलू मोर्चे पर परिवार व जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिनसे आप लंबे समय से नहीं मिले हैं। संपत्ति के अच्छे मूल्य की उम्मीद की जा सकती है। व्यापार करने वालों के पास अच्छी कमाई होने की उम्मीद है।

कर्क राशि

यात्रा का योग टल सकता है। उत्तराधिकार के माध्यम से संपत्ति संभव है। आप किसी विदेशी निवेश में भारी लाभांश प्राप्त करने में सक्षम होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, क्योंकि सही खाएंगे और व्यायाम करेंगे। परिवार में प्रेम बना रहेगा।

सिंह राशि

परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात हो सकती है। साथ में यात्रा के भी योग हैं। जरूरी काम निपटाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। एक उपहार या विरासत वित्तीय मोर्चे पर आपके खजाने को भर देगी। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कन्या राशि

कार्यक्षेत्र में निर्णय महत्वपूर्ण साबित होंगे। आर्थिक मदद लेनी पड़ सकती है। जो लोग अस्वस्थ हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। यह पूर्ण आनंद का समय है, इसलिए आगे बढ़ें और बिना किसी हिचकिचाहट के जीवन का आनंद लें। विवाह के मोर्चे पर किसी योग्य व्यक्ति से आवश्यक सलाह मिलेगी।

तुला राशि

शादी का इंतजार कर रहे युवाओं को इंतजार करना होगा। लंबी यात्रा की योजना बनाने से पहले सावधान रहें। फ्लैट या प्लॉट के ड्रॉ में भाग्यशाली हो सकते हैं। अचल संपत्ति खरीदने के भी योग हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आप अपनी तैयारी से संतुष्ट रहेंगे। आप में से कुछ लोग तंग वित्तीय स्थिति से गुजर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

धैर्य की परीक्षा हो सकती है। बहुत अधिक यात्रा परेशान कर सकती है, लेकिन चीजें जल्द ही आसान हो जाएंगी। शैक्षणिक मोर्चे पर मेहनत सफल होगी। आय में वृद्धि के साथ आर्थिक मोर्चे पर स्थिति में सुधार होगा। फिटनेस के मोर्चे पर अपने साथियों का अनुसरण करना फायदेमंद होगा।

धनु राशि

काम पर असर पड़ सकता है। व्यापार में ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं। संपत्ति के मामले में सोचना शुरू कर सकते हैं। अच्छी योजना बनाने से शैक्षणिक मोर्चे पर बहुत कुछ हासिल करने में मदद मिलेगी। परिवार में शांति रहेगी। अधिकारी वर्ग से सहयोग मिल सकता है।

मकर राशि

परिवार में शांति रहेगी। प्यार के बंधन मजबूत होंगे। परिवार में भी मतभेद होंगे। होम लोन के लिए आवेदन किया है, तो जल्द कागजी कार्रवाई पूरी कर सकेंगे। कमाई के नए रास्ते खुलने पर आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार के साथ यात्रा के योग बन सकते हैं।

कुंभ राशि

किसी के आने से परिवार में उत्साह बढ़ेगा। किसी योजना में निवेश करना गलत साबित हो सकता है। पेशेवर मोर्चे पर आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। नए कार्यों में सफलता मिल सकती है। आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा।

मीन राशि

छुट्टी का दिन दिमाग को तरोताजा कर देगा। नए वाहन की खरीदारी का भी योग है। नए कार्य में सफलता मिलेगी। गुस्से पर नियंत्रण रखें। जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Posted By: Sandeep Chourey

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here