स्मार्ट स्पीकर (Smart Speaker) ज्यादातर स्मार्ट होम के लिए बहुत अच्छे प्रोडक्ट हैं. आजकल ज्यादातर लोग अपने घरों के लिए इन्हें सेलेक्ट कर रहे हैं. इन स्मार्ट स्पीकर्स के कई सारे लाभ हैं और सबसे बड़ा फायदा तो ये है कि यूजर्स इनके जरिए अपने जीवन को थोड़ा आसान कर सकते हैं. स्मार्ट स्पीकर के बहुत से ब्रांड्स जैसे कि गूगल, (google) लेनोवो (lenovo) और अमेज़न (amazon) बाजार में उपलब्ध है. बहुत से स्मार्ट स्पीकर्स बजट के तौर पर बहुत हाई होते हैं, जिस वजह से हर व्यक्ति इन्हें नहीं खरीद सकता. इसलिए आज हम भारत में मिलने वाले ऐसे स्मार्ट स्पीकर्स के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 5,000 रुपये से भी कम हैं. तो चलिए देखते हैं इन स्मार्ट स्पीकर्स की ये लिस्ट…

Lenovo स्मार्ट क्लॉक: इस स्पीकर की कीमत की बात करें तो आप इसे 2,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस स्पीकर में गूगल असिस्टेंट की सुविधा दी गई है और और आप इसे फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

ये स्पीकर बहुत ही स्मार्टली काम करता है और इसमें 4 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले और 2x पैसिव रेडिएटर्स मौजूद है. ये स्मार्ट स्पीकर मीडियाटेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 की सुविधा दी गई है.

Flipkart स्मार्ट होम स्पीकर द्वारा का मार्क स्मार्ट स्पीकर:
इसकी कीमत 3,499 रुपये है. MarQ स्मार्ट स्पीकर फ्लिपकार्ट की इन-हाउस पेशकश है. ये स्मार्ट स्पीकर गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है और मीडियाटेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है.

Mi स्मार्ट स्पीकर:
इसकी कीमत 3,999 रुपये है. ये स्मार्ट स्पीकर Google असिस्टेंट के साथ आता है और आप इस स्पीकर को Xiaomi की ऑफिशियल वेबसाइट या Amazon से खरीद सकते हैं. ये स्पीकर 63.5mm साउंड ड्राइवर के ज़रिए 12W का साउंड आउटपुट देता है.

अमेज़न इको डॉट (3rd जनरेशन) स्मार्ट स्पीकर:
अमेज़न की इको डॉट (तीसरी पीढ़ी) की कीमत सिर्फ 2,999 रुपये है. अगर आप इसे फिलिप्स स्मार्ट बल्ब के साथ लेंगे तो इस स्मार्ट स्पीकर की कीमत 3,099 रुपये होगी.

Amazon इको इनपुट
Amazon इको इनपुट एक पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर है, जिसकी कीमत सिर्फ 3,999 रुपये है. ये स्मार्ट स्पीकर 360-डिग्री साउंड प्रदान करता है. इसकी बैटरी काफी ड्यूरेबल है जो एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चलती है.

Tags: Amazon, App, Flipkart, Portable gadgets, Tech news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here