डिजिटल डेस्क, बगदाद। उत्तरपूर्वी इराक में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के आतंकवादियों द्वारा रातभर किए गए हमले में पेशमर्गा के नाम से जाने जाने वाले कुर्द सुरक्षा के पांच सदस्य मारे गए। एक कुर्द सुरक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी। पेशमर्गा के एक अधिकारी आजाद अल-दलावी ने कहा कि आईएस आतंकवादियों के एक समूह ने शनिवार देर शाम दियाला प्रांत के उत्तरी हिस्से में कोलाजो क्षेत्र में कुर्द सुरक्षा अड्डे पर हमला किया, जिससे दोनों पक्षों के बीच एक भयंकर झड़प हुई जो भोर तक चली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रविवार को अल-दलावी ने कहा कि पेशमर्गा सैनिकों ने अंतत: हमलावरों को खदेड़ने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने कहा कि संघर्ष में पेशमर्गा के पांच सदस्यों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए, साथ ही एक सैन्य वाहन नष्ट हो गया।

उन्होंने कहा कि कुर्द बलों के बल मौके पर पहुंचे और आईएस आतंकवादियों की तलाश में इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। साल 2017 में इराकी बलों द्वारा आईएस को हराने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस के लड़ाके तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ क्षेत्रों में जाकर सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here