The Omicron Variant 1963। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर दुनियाभर में दहशत का माहौल है और अब भारत में भी ओमिक्रोन वेरिएंट को दो केस सामने आ गए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर भी ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर जुड़ी कई जानकारी सामने आ रही है। मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा हमेशा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं और कई रोचक जानकारी देते हैं। अब उन्होंने ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर भी ऐसी जानकारी शेयर की है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल आनंद महिंद्रा ने अपने ट्वीट में एक फिल्म का पोस्टर शेयर कर जानकारी दी है कि आज से 58 साल पहले 1963 में इटालियन फिल्म ‘The Omicron Variant’ रिलीज हुई थी।

फिल्म में दिखाया था, धरती के लोगों के शरीर पर एलियन का कब्जा

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा है कि ‘और मेरे आखिरी ट्वीट के बाद एक स्कूल के दोस्त ने मुझे सामान्य ज्ञान का यह ट्रिविया भेजा और बताया कि ओमिक्रॉन नाम की फिल्म तो बहुत पहले ही बन चुकी है’। आनंद महिंद्रा ने जो फिल्म पोस्टर ट्वीट किया है, उसमें जानकारी दी गई है कि यह फिल्म साल 1963 में रिलीज हुई थी, जिसमें एलियन पृथ्वी वासियों के शरीर पर कब्जा कर लेते हैं, ताकि वे यहां के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल कर सकें।

फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा ने भी शेयर किया था ये पोस्टर

उद्योगपति आनंद महिंद्रा के अलावा फिल्म निर्माता रामगोपाल वर्मा ने भी फिल्म ‘The Omicron Variant’ का पोस्टर अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। साथ में रामगोपाल वर्मा ने कैप्शन में लिखा कि यह पोस्टर आपका सिर चकरा सकता है। यह फिल्म 1963 में ही आई है।

सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा पोस्टर

यह जानकारी सामने आने के बाद इस फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल यह एक साइंस फिक्शन मूवी थी, जिसमें एक एलियन इंसान का रूप लेकर धरती की चीजों को देखने आता है ताकि उसकी प्रजाति इस ग्रह पर कब्जा कर सके। इसी थीम पर साल 2013 में भी एक फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम ‘द विजिटर फ्रॉम प्लेनेट ओमिक्रोन’ था। गौरतलब है कि Omicron ग्रीक वर्णमाला का शब्द है, इसका उपयोग अतीत में कई जगहों पर किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here