Publish Date: | Thu, 01 Jul 2021 08:02 AM (IST)

Aaj Ka Rashifal 1 July 2021। हर व्यक्ति की राशि अलग होती है और उसके हिसाब से ही उसके भविष्य पर भी असर पड़ता है। ज्योतिष में ग्रहों की चाल से ही शुभ व अशुभ वक्त के बारे में पता किया जा सकता है। सभी 12 राशियों के हिसाब से आज का भविष्य ऐसा रहेगा –

मेष

किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में बढ़तोररी होगी और पारिवारिक सम्मान में भी वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होने से स्थिति और अधिक मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। नए सामाजिक व व्यापारिक संबंधि स्थापित होंगे ।य़

वृष

जीवनसाथी का सहयोग मिलने से कई कार्य आसान हो जाएंगे। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। अध्यात्मिक या भौतिक सुख की अनुभूति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के उत्साह में वृद्धि होगी।

मिथुन

बहुप्रतिक्षित कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शीर्ष अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। किए गए किसी भी कार्य में बाधा नहीं आने के कारण कार्य में पूर्ण सफल होने की संभावनना अधिक है।

कर्क

व्यावसायिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक स्थिति भी ठीक होगी। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी। भाग्यवश सुखद सूचना मिलने से परिवार में उत्साह की वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

सिंह

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने में बाधा आ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिल सकती है।

कन्या

आर्थिक लाभ होने से परिवार व समाज में स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में अच्छा लाभ होने की संभावना है। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। पिता या संबंधित अधिकारी का भरपूर सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी।

तुला

जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलने से सफलता मिलेगी । प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रोजगार के के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक

शासन सत्ता से अपने कार्य क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय शांति रहेगी।

धनु

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ने लगेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। दांपत्य जीवन शांतिमय होगा और नए सामाजिक संबंध स्थापित होंगे।

मकर

सामाजिक रिश्तों में मजबूती आएगी। गृह उपयोगी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कुंभ

पारिवारिक सम्मान बढ़ोगा और आर्थिक पक्ष मजबूत होने से कई कार्य सफल होंगे। पारिवारिक जीवन शांतिमय होगा। व्यावसायिक प्रयासों में प्रगति होगी। नए सबंध बनेंगे।

मीन

व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। शीर्ष अधिकारियों व शासन सत्ता का सहयोग मिलने के रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here