डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi (ऑडी) भारत में जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। यहां हम बात कर रहे हैं Audi e-Tron (ऑडी ई-ट्रॉन) की। हालांकि लॉन्च से पहले यह इलेक्ट्रिक कार शोरूम पहुंचना शुरू हो गई है। हाल ही में इसकी तस्वीरें सामने आई हैं। इसे दो रंगों में देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले हफ्तों में इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

आपको बता दें कि, ऑडी ई-ट्रॉन को पहली बार 2019 में भारत में प्रदर्शित किया गया था। इलेक्ट्रिक एसयूवी को पिछले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद थी। हालांकि, कोविड -19 महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया था। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक एसयवूी के बारे में…

Mahindra XUV 700 टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट, सामने आई रियर प्रोफाइल

एक्सटीरियर
ई-ट्रॉन देखने में काफी स्पोर्टी नजर आती है, इसकी डिजाइन आकर्षित करने वाली है। इसमें DRLs के साथ ब्रांड के मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप, फॉक्स रूफ रेल के साथ एक स्लॉपिंग रूफलाइन दी गई है। इसमें इटीग्रेटेड टेल लैंप और टर्न सिग्नल इंडीकेटर्स के साथ बूट-लिड की लंबाई में एक LED बार और 20-इंच स्पोक व्हील दिए गए हैं। 

फीचर्स
Audi e-tron में ऑडी ई-ट्रॉन के इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट और सीट फंक्शन के संचालन और क्लाइमेट कंट्रोल के लिए तीन स्क्रीन दी गई हैं। एसयूवी एक प्रीमियम बैंग और ओल्फ़सेन ऑडियो सिस्टम से लैस है।इसके अलावा इसमें मल्टीपल क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस-असिस्टेड कनेक्टेड टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, माउंटेड कंट्रोल के साथ एक मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल और ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

Hyundai Alcazar थ्री- रॉ एसयूवी में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स, जानें संभावित कीमत

पावर और रेंज
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पावर देने के लिए कंपनी ने 71.2 kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है, कि Audi e-tron सिंगल चार्ज में 282km से 340km के बीच ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। ई-ट्रॉन केवल 6.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी अधिकतम स्पीड 190 किमी प्रति घंटे की है।

इनसे होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद Audi e-tron का मुकाबला Mercedes-Benz EQC (मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी), Jaguar I-Pace (जगुआर आई-पेस), आगामी Volvo XC40 Recharge (वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज) और Tesla Model 3 (टेस्ला मॉडल 3) जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here