नई दिल्ली: भारत के एक खिलाड़ी के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के कारण तीन भारतीय मुक्केबाजों को स्पेन (Spain) के कैस्टालियोन में चल रहे 35वें बोक्साम इंटरनेशनल टूर्नामेंट (Boxam International Tournament) के फाइनल से बाहर कर दिया गया है. 75 किलोग्राम भार वर्ग में पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके आशीष कुमार (Ashish Kumar) को इस जानलेवा वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद फाइनल से हटना पड़ा है.

दो और मुक्केबाज हुए बाहर

आशीष कुमार के फाइनल से हटाए जाने के अलावा दो और भारतीय मुक्केबाजों को फाइनल से हटाया गया है. आशीष के साथ एक ही कमरे में रह रहे 57 किलोग्राम भार वर्ग के मोहम्मद हुसामुद्दीन (Mohammed Hussamuddin) और 81 किलोग्राम भार वर्ग के सुमित सांगवान (Sumit Sangwan) को भी रविवार की रात को होने वाले फाइनल मुकाबलों से हटना पड़ा है. इन तीनों का स्वर्ण पदक पक्का माना जा रहा था लेकिन उन्हें अब रजत पदक से संतोष करना पड़ेगा.    

हालांकि हुसामुद्दीन (Mohammed Hussamuddin) और सुमित (Sumit Sangwan) का टेस्ट नेगेटिव आया है और वो दोनों अब टीम के साथ सोमवार को भारत लौट जाएंगे.

आशीष में नहीं दिखे कोई लक्षण 

आशीष कुमार (Ashish Kumar) में हालांकि कोरोना के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं और वह स्वस्थ भी हैं. लेकिन वो भारत लौटने से पहले कैस्टालियोन में दो सप्ताह तक आइसोलेशन में रहेंगे. इसके अलावा 91 किलोग्राम में सतीश कुमार भी बीमार होने के कारण फाइनल में भाग नहीं ले पाएंगे. इस हिसाब से भारत की ओर से मनीष कौशिक (Manish Kaushik) 65 किलोग्राम में भारत की ओर से स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र मुक्केबाज रहे. मनीष ने फाइनल में डेनमार्क के निकोलेई टेरटेरयान को हराया.   

महिलाओं में सिमरनजीत कौर भी फाइनल से हटे

महिलाओं में 60 किलोग्राम भार वर्ग में सिमरनजीत कौर (Simranjeet Kaur) को भी फाइनल से हटना पड़ा, क्योंकि सेमीफाइनल में उनकी प्रतिद्वंद्वी प्यूर्टोरिको की किरिया टापिया को भी टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि सिमरनजीत का टेस्ट नेगेटिव आया था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here