CBSE Exam: सीबीएसई के 10 वीं बोर्ड के अंग्रेजी पेपर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस मामले पर पहले कई छात्रों और अध्यापकों ने सवाल उठाए तो दूसरी तरफ सीबीएसई और शिक्षा मंत्रालय विपक्ष के निशाने पर या गया है।अब राहुल गांधी ने इस पेपर को भाजपा और आरएसएस की बड़ी साजिश करार दिया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को सीबीएसई क्लास 10 ( CBSE Class 10th) बोर्ड परीक्षा के अंग्रेजी पेपर (English Paper) को निम्न स्तर का कहा। राहुल गांधी ने कहा कि यह युवाओं के मनोबल और भविष्य को कुचलने के लिए आरएसएस-भाजपा की एक घटिया चाल थी। कांग्रेस नेता ने छात्रों को सलाह दी कि केवल कड़ी मेहनत ही सफलता दिलाएगी, कट्टरता नहीं।

इससे पहले, प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मामले को लेकर सीबीएसई (CBSE) और भाजपा पर निशान साधा था। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था, “अविश्वसनीय! क्या हम वास्तव में बच्चों को ये सिखा रहे हैं? स्पष्ट रूप से भाजपा सरकार महिलाओं पर ऐसे घटिया विचारों का समर्थन करती है, अन्यथा ये सीबीएसई के पाठ्यक्रम में क्यों शामिल होते?”

बता दें कि शनिवार को सीबीएसई (CBSE) के 10 वीं के अंग्रेजी पेपर (English Paper) में कुछ ऐसे सवाल दिए गए थे जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। इस पेपर में पूछे गए सवालों को रूढ़िवादी और महिला विरोधी बताया जा रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here