Updated: | Wed, 30 Jun 2021 12:47 PM (IST)

Covid-19 Guidelines Violation: कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के साथ ही अधिकांश राज्यों में नियमों में नियमों में छूट दे दी गई है, लेकिन यह भी स्पष्ट है कि नियमों का उल्लंघन भारी पड़ सकता है। ताजा खबर राजधानी दिल्ली से आ रही है। यहां कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 6 बड़े बाजारों को 5 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार को मंगलवार शाम 5 बजे तक बंद कर दिया है क्योंकि यहां लोगों ने COVID-19 गाइडलाइन का पालन नहीं किया। पूर्वी जिला मजिस्ट्रेट सोनिका सिंह और दिल्ली आपदा प्रबंधन अध्यक्ष द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है, विकास मार्ग से लवली पब्लिक स्कूल, किशन कुंज और इसके आसपास के बाजारों जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 29 जून को रात 10 बजे से 5 जुलाई को रात 10 बजे तक या अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

प्रीत विहार एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मी नगर के मुख्य बाजार में दुकानदार, विक्रेता और आम जनता कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ के कारण, बाजार संघ और दुकानदार पिछले रविवार को कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में असमर्थ थे।

24 घंटों में कोरोना के 45,951 केस: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 45,951 के सामने आए हैं। इस दौरान 60,729 मरीज ठीक हुए हैं और 817 की मौत हुई है। इस तरह देश में कोरोना महामारी के अब तक 3,03,62,848 केस हो गए हैं। इनमें से 2,94,27,330 मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी देश में 5,37,064 एक्टिव केस हैं। कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण भारत में चल रहा है। देश में अब तक 33,28,54,527 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here