Updated: | Tue, 06 Jul 2021 10:52 AM (IST)

Delhi Weather: देश में मौसम के बदलते मिज़ाज अब तक दिल्ली पर मेहरबान नहीं हुए हैं। गर्मी और तपन से बेहाल दिल्ली वासियों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। पिछले दिनों में हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद एक बार फिर से तपिश काफी अधिक बढ़ गई है। मौसम विभाग द्वारा राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार अभी बहुत दूर दिख रहे हैं। विभाग के अनुसार दिल्ली वासियों को आने वाले 3 दिनों तक भंयकर गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हर सुबह की शुरूआत के साथ ही यह तपन धीरे-धीरे बढ़ रही है। सुबह के समय भी लोगों का घर से निकलना दुश्वर हो गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली का पारा अभी और भी विकराल रूप ले सकता है। इसका मतलब यह है कि दिल्ली में अभी गर्मी से लोग और भी अधिक बेहाल हो सकते हैं। राहत की अगर बात करें तो 8 जुलाई के बाद ही कुछ राहत मिल सकती है। तापमान को लेकर मौसम विभाग का मानना है कि बारिश के बाद दिल्ली के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। बतादें कि रविवार को दिल्ली में सामान्य तापमान से 3 डिग्री ज्यादा अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री दर्ज किया गया था। दिल्ली के कहीं-कहीं हिस्से में तो पारा 40 डिग्री के पार भी मापा गया है।

तेज गर्मी से उमस और गर्म हवाओं से बेहाल दिल्ली के लोग बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं ताकि थोड़ी तो राहत मिले। लोगों की निराशा को बढ़ाते हुए रविवार को नजफगढ़ में तापमान 40.7 डिग्री, जाफरपुर में 40.1 डिग्री परा दर्ज किया गया था। इतना ही नहीं आईएमडी के सीनियर साइटिस्ट आरके जेनमानी के अनुसार दिल्ली में हल्की बारिश के बाद भी पारे में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। दिल्ली में 7 से 8 जुलाई से पहले मानसून आने की कोई भी संभावना नजर नहीं आ रही है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here