डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। मलेशिया के स्वास्थ्य मंत्री खैरी जमालुद्दीन ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट को देश में फैलने से रोकने के लिए आठ देशों के यात्रियों के यहां आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रभावित देश दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, इस्वातिनी, लेसोथो, मोजाम्बिक, नामीबिया, जि़म्बाब्वे और मलावी हैं।

यह प्रतिबंध प्रवासी कामगारों के साथ-साथ प्रभावित देशों के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों पर भी लागू होगा। मंत्री ने यह भी कहा कि सूची को नियमित रूप से अपडेट किया जाएगा और जरूरत के मुताबिक देशों को जोड़ा या हटाया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मलेशियाई नागरिकों, स्थायी निवासियों और लंबी अवधि के पासधारकों को प्रतिबंधित नहीं किया गया, लेकिन उन्हें एंट्री करने पर 14 दिनों के क्वारंटीन होना होगा।

खैरी ने यह भी कहा कि ओमिक्रॉन से पीड़ित देशों के साथ टीकाकरण यात्रा लेन शुरू करने की योजना को रोक दिया जाएगा। पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका द्वारा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) को सबसे पहले ओमिक्रॉन वेरिएंट की सूचना दी गई थी। अब तक, कई यूरोपीय देशों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इजराइल और चीन के हांगकांग सहित अन्य देशों और क्षेत्रों ने इस प्रकार के संक्रमण की पुष्टि की है।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here