बॉलीवुड एक्टर और 90 के दशक के मशहूर मॉडल डीनो मोरिया  (Dino Morea) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। डिनो मोरिया (Dino) का जन्म 9 दिसंबर,1975 को बैंगलोर में हुआ था। एक्टर बीते कुछ सालों से फिल्मों से बेहद दूर हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। हाालांकि एक्टर डीनो मोरिया को हाल ही में वेब सीरिज ‘द एम्पायर’ में एक निगेटिव किरदार में देखा गया, जिसमें उनकी एक्टिंग को लोग मुरीद हो गए। लेकिन इस शो में उनका रोल काफी छोटा था, जिसकी वजह से वह लोगों की नजरों में उतना नहीं बस पाए, जितना उन्हें होना चाहिए था। आपको बता दें कि डिनो ने अपनी फिल्मी करियर में कुछ 15 फिल्मों की हैं, जिनमें कुछ हिट हुई और कुछ फ्लॉफ। बॉलीवुड का सुपर स्टार होते हुए भी उन्होंने वेब शो ‘द एम्पायर’ , ‘तांडव’ में छोटा रोल प्ले करने को मजबूर हो गये। चलिए आज एक्टर के जन्मदिन पर जानें कुछ खास और अनसुनी बातों को बारें में…। 

90 के दशक के मशहूर मॉडल रहे डिनो

डीनो बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने आते ही अपनी पहचान बनाई थी। डीनो ने इंड्स्ट्री में कई अलग अलग तरह के रोल्स किए हैं। डीनो 90 के दशक के मशहूर मॉडल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कई रैंप शोज किए हैं। डीनो पहली बार तब नोटिस किए गए जब वे एक फैशन कंपनी के लिए मॉडलिंग कर रहे थे और जल्द ही उन्हें पहली फिल्म का ऑफर भी मिल गया। डीनो ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत ‘प्यार में कभी कभी’ से की थी। डीनो को असली पहचान  2002 में डिनो को विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज’ से मिली थी। इस हॉरर फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया। इस फिल्म से डीनो रातों रात हिट हो गए।

एक्टिंग में बने रहने के की नौकरी 

साल 1999 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले डिनो ने 2010 में, इंडस्ट्री से दूर जाने का फैसला किया था, क्योंकि उन्हें जो रोल्स मिल रहे थे वो काफी खराब थे। अभिनेता के मुताबिक इन किरदारों को करने से पहले वो अपनी कब्र खोदना पसंद करते। एक इंटरव्यू के इस दौरान उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि एक्टिंग में बने रहने के लिए उन्होंने कई छोटी नौकरी भी की थीं। 15 फिल्मों में एक्टिंग करने के बाद भी, उन्होंने कभी एक एक्टिंग स्कूल नहीं गया था। इसलिए मैंने दिल्ली के एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। यहां नई चीजों को सीखने और जानने का मौका मिला। 

 डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के ऑफिस जाकर मांगा काम

डिनो ने अपने खुलासे में कहा था उन्होंने आगे बढ़ने के लिए खूब हाथ पांव मारे लेकिन बात नहीं और अंत में वेब शो में किस्मत आजमाने लगे। डिनो के कहा था, साल 2013 से, मैंने प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से संपर्क कर खुद को फिर से आगे बढ़ाने की कोशिश, लेकिन कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। इसके बाद मैं पीछे हट गया और सही मौके का इंतजार करने लगा। फिर साल 2017 में ‘मेंटल हूड’, उसके बाद’ होस्टेजेस’ और ‘तांडव’ ने मुझे ‘द एम्पायर’ के लिए हौसला दिया।” डिनो के अनुसार, उन्होंने सभी डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के ऑफिस का दरवाजा खटखटाता था और उनसे कहा कि वह काम करना चाहता हैं, लेकिन सच में उनके हाथ कुछ भी नहीं आया। वह समय उनके लिए काफी मुश्किल भरा समय था। 

डीनो मोरिया  की फिल्में और वेब शोज

बता दें कि डिनों ने ‘गुनाह’, ‘बाज- ए बर्ड इन डेंजर’, ‘रक्त’, ‘अक्सर’, ‘टॉम डिक एंड हैरी’, ‘फाइट क्लब’, ‘एसिड फैक्ट्री’, ‘अलोन’, ‘अनामिका’, ‘गुमनाम’, ‘जुली’, ‘आप की खातिर’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। इसके बाद उन्होंने ‘मेंटलहूड’, ‘होस्टेजेस’, ‘तांडव’ और ‘द एम्पायर’ जैसे वेब सीरीज में काम कर अपनी एक्टिंग की दुनिया में वापसी की। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here