डिजिटल डेस्क, पेरिस। ब्रिटेन शुक्रवार शाम तक 94 फ्रांसीसी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को अगर मछली पकड़ने का लाइसेंस नहीं देता है तो फ्रांस यूरोपीय स्तर की बैठक और मुकदमेबाजी प्रक्रिया की मांग करेगा। ये चेतावनी फ्रांस के समुद्री मंत्री एनिक गिरार्डिन ने दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्री के हवाले से कहा, अगर कल शाम तक सभी लाइसेंस नहीं दिए गए, तो फ्रांस साझेदारी परिषद की बैठक बुलाने का अनुरोध करेगा।

टी गिरार्डिन ने कहा, इस बैठक का उद्देश्य ब्रेक्सिट के बाद के समझौते के आवेदन की गारंटी देना होगा। साथ ही यूके द्वारा इसके हस्ताक्षर को नोट करना होगा। यूरोपीय आयोग ने 10 दिसंबर तक की डेडलाईन यूके को चैनल के मछली पकड़ने के विवादों के निपटने के लिए दी थी। मछली पकड़ने के अधिकारों ने सालों से ब्रेक्सिट वार्ता को प्रभावित किया है।

ब्रिटेन और यूरोपीय संघ मछली पकड़ने के जहाजों को एक-दूसरे के पानी तक पहुंच देने के लिए एक लाइसेंस प्रणाली स्थापित करने पर सहमत हुए जब पूर्व ने ब्लॉक छोड़ दिया। उधर, फ्रांस का कहना है कि उसे पूरा नंबर नहीं दिया गया है, जबकि ब्रिटेन का कहना है कि केवल सही दस्तावेजों की कमी वाले लोगों को नहीं दिया गया है।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here