नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की बीच टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतकर टीम इंडिया (Team India) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट विराट की सेना को पारी और 25 रन से जीत मिली.

अश्विन-अक्षर ने इंग्लैंड छुड़ाए पसीने

चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के सामने घुटने टेक दिए. अश्विन-अक्षर ने मिलकर पूरे मैच में 17 विकेट हासिल किए. अश्विन और अक्षर ने दूसरी पारी में 5-5 विकेट लिए. पूरी सीरीज की बात करें तो अश्विन ने इस सीरीज में 32 विकेट चटकाएं हैं, जबकि अक्षर 27 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें- आईसीसी ने टेस्ट टीम की रैंकिंग जारी की, टीम इंडिया की बल्ले-बल्ले

 

पंत-सुंदर का शानदार खेल

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने शानदार खेल दिखाया. ऋषभ ने 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. जबकि सुंदर ने नाबाद 96 रन बनाए. पंत को बेहद दबाव में खेली गई शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया.

फैंस ने लिए इंग्लैंड टीम के मजे

सीरीज का पहला मैच 227 रन से जीतने के बावजूद इंग्लैंड टीम सीरीज जीतने में नाकाम रहे. भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए बाकी तीनों टेस्ट मैचों में पटखनी दे दी. भारतीय क्रिकेट फैंस अंग्रेजों की इस नाकामी के बाद ट्विटर समेत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ट्रोल कर रहे हैं. आइए नजर डालते हैं कुछ बेहद मजेदार पोस्ट पर. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here