रिलायंस जियो (Reliance Jio) ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए रिचार्ज प्लान पेश करती रहती है. हाल ही में कंपनी ने ग्राहकों के लिए 5 नए रिचार्ज प्लान्स पेश किए हैं. इन्हीं रिचार्ज प्लान्स में से एक 444 रुपये का है वहीं एक 447 रुपये का प्लान है. इन दोनों ही प्लान में सिर्फ 3 रुपये का अंतर है लेकिन आपको दोनों में से एक प्लान पर 4 दिन की ज़्यादा वैलिडिटी मिल रही है. इन दोनों प्लान्स में ग्राहकों को डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है. बेहतर जानकारी के लिए आपको इन दोनों रिचार्ज प्लान में अंतर बताते हैं, जिस से आप अपने लिए बेहतर रिचार्ज विकल्प चुन सकते हैं.

जियो का 444 रुपये वाला प्लान

जियो के 444 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूज़र को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है, जिसकी वैलिडिटी 56 दिनों की होती है. इसके साथ इसमें हर दिन के इस्तेमाल के लिए 2GB डेटा और रोजाना के 100 SMS भी दिए जाते हैं. इसके अलावा इस प्लान में यूज़र को जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो सिक्योरिटी, जियो न्यूज़ और जियो क्लाउड जैसे ऐप का मुफ्त एक्सेस भी दिया जाता है.

(ये भी पढ़ें- अब तक की सबसे कम कीमत पर मिल रहा है Google का प्रीमियम फोन, 5 हज़ार से ज़्यादा की होगी बचत)

जियो का 447 रुपये वाला प्लान

जियो के 447 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूज़र को 50 GB डेटा दिया जाता है जिसकी वैलिडिटी 60 दिनों की होती है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना के 100 SMS भी दिए जाते हैं. इसके अलावा प्लान में यूज़र को जियो सिनेमा, जियो टीवी, जियो सिक्योरिटी, जियो न्यूज़ और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है.

(ये भी पढ़ें- 100 रुपये से भी कम का है BSNL का बजट प्लान! मिलेगी 3 महीने की वैलिडिटी और 3GB डेटा)

सिर्फ 3 रुपये ज़्यादा देकर मिलती है 4 दिनों की वैलिडिटी

दोनों रिचार्ज प्लान्स की तुलना की जाए तो 447 रुपये वाले प्लान में यूज़र को सिर्फ 3 रुपये ज़्यादा देकर 4 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी मिल जाती है. हालांकि 447 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में यूज़र को मिलने वाला डेटा 444 रुपये वाले प्लान के मुकाबले कम है. लेकिन 447 रुपये वाले प्लान में यूज़र डेटा को अपनी जरुरत के हिसाब से 60 दिनों तक इस्तेमाल कर सकते है. (डिस्केलमर:- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here