KBC 13: टीवी के क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ (Kaun Banega Crorepati 13) के 8 दिसंबर के रोल ओवर कंटेस्टेंट अमित लक्ष्मीदास चोपड़ा (Amit Lakshmidas Chopra) याद है आपको, जिन्होंने 80,000 रुपए की रकम जीती थी. वो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में बतौर सीनियर असिस्टेंट काम करते हैं.

अमित ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इस खेल में ज्यादा आगे तक नहीं जा पाए. लेकिन उनसे पूछे गए सवालों का जवाब क्या आपको पता है? तो चलिए जानते है अमित से ऐसे कौन से सवाल पूछे गए जिनका वो जवाब नहीं दे पाए थे. 

आसान सवाल से भी घबरा गए अमित 

वैसे तो अमित एक अधिकारी हैं, लेकिन वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी का उन्हें काफी शौक है. विशेष रूप से पक्षियों की फोटोग्राफी करना उन्हें काफी पसंद है. वह सिर्फ पक्षियों की तस्वीरें नहीं खींचते, बल्कि उनके बारे में ज्ञान भी इकट्ठा करते हैं. बता दें अमित इस शो में वह अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए थे. जैसा कि अमित ने बताया उन्हें जानवरों के बारे में जानकारी रखना पसंद है हालांकि एक सवाल जो वाइल्ड लाइफ से जुड़ा था, अमित उसका जवाब नहीं दे पाए. वो सवाल था- किस जानवर के पास सबसे ज्यादा टांगे होती है? ऑप्शंस थे- वॉलरस, क्रैब, लिजर्ड और ऑक्टोपस, सही जवाब था क्रैब. अमित इसका जवाब नहीं दे पाए थे और लाइफलाइन लेना पड़ा था. 

Untold Story: Sunny Leone से जब जर्नलिस्ट ने पूछा अतीत से जुड़ा घिनौना सवाल, गुस्से में लाल एक्ट्रेस ने जड़ दिया था थप्पड़

अमित से 80 हजार के लिए एंटरटेनमेंट से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल पूछा गया था. 80 हजार के लिए उन्हें एक आवाज सुनाकर पूछा गया कि यह रैपर कौन है, जो इस वॉइस नोट में अपने पहले पब्लिक परफॉर्मेंस के बारे में बता रहे हैं? पर्याय के तौर पर उनके सामने रफ्तार, बादशाह, हनी सिंह और बोहेमिया रखे गए थे. इस सवाल का सही जवाब न आने के कारण अमित ने लाइफ लाइन का चयन किया. इस सवाल का सही जवाब था ‘बादशाह.’ 80 हजार तक पहुंचने पर अमित ने सारी लाइफ लाइन्स खर्च कर दी थीं.

Bigg Boss 15: रितेश से नजरें मिली और फिर हुआ First Kiss… Rakhi Sawant को पहली बार शर्माते दुनिया ने देखा

1 लाख, 60 हजार के लिए नहीं दे पाए जवाब

1 लाख, 60 हजार रुपये के लिए अमित से सवाल पूछा गया था- ‘1888 में इनमें से किसने पहला कोडक कैमरा पेश किया था, जिसके कारण ही शौकिया फोटोग्राफी लोकप्रिय हुआ?’ जवाब के तौर पर उनके सामने जॉर्ज ईस्टमैन, विलियम इंग्लैंड, पीटर एलफेंट और रिचर्ड एलिस… यह चार ऑप्शन थे. इस सवाल के जवाब से अमित अनजान थे. हाथ में कोई लाइफ लाइन न बचने के कारण अमित ने कौन बनेगा करोड़पति 13 का यह खेल क्विट करने का फैसला लिया. इस सवाल का सही जवाब था- जॉर्ज ईस्टमैन.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here